News

ओलंपिक खेलों के सहायक खेल हो सकते हैं स्वदेशी खेल

राजेंद्र सजवानचूँकि सरकार आत्मनिर्भर भारत के लिए कटिबद्ध है और स्वदेशी को प्राथमिकता मानती है, यही कारण है कि भूले बिसरे विशुद्ध भारतीय खेलों को बढ़ावा देने के प्रयास भी ज़ोर पकड़ने लगे हैं। वर्ष 2020 के खेल पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों और कोचों में मलखम्ब के कोच को द्रोणाचार्य सम्मान दिया जाना सीधा सीधा … Continue reading ओलंपिक खेलों के सहायक खेल हो सकते हैं स्वदेशी खेल

क्रिकेट माँगे मोर; लेकिन बाकी खेल कब सुधरेंगे? कब स्वदेशी की कद्र जानेंगे?

राजेंद्र सजवानभले ही अधिकांश भारतीय खेल क्रिकेट को अपनी प्रगति में बाधक मानते हैं, जोकि सच नहीं है लेकिन यह सच्चाई है कि क्रिकेट ने कभी भी आलोचनाओं की परवाह नहीं की। उसकी अपनी दुनिया है, अपने कायदे क़ानून हैं। लेकिन जब जब क्रिकेट के अपनों ने आवाज़ उठाई या सुधार के लिए कोई सुझाव … Continue reading क्रिकेट माँगे मोर; लेकिन बाकी खेल कब सुधरेंगे? कब स्वदेशी की कद्र जानेंगे?

फुटबाल ने सब कुछ दिया, नईम संभाल नहीं पाए! अर्जुन और द्रोणाचार्य मिला, अब दाने दाने को मोहताज़ !!

राजेंद्र सजवानभारतीय फुटबाल, फुटबाल प्रेमियों और देश के श्रेष्ठ खिलाड़ियों और गुरुओं को सम्मान बाँटने वाली सरकारों के लिए एक दुखद और शायद शर्मसार कर देने वाली खबर यह है कि सैयद नईमुद्दीन की माली हालत ठीक नहीं है और नौबत यहाँ तक आ गई है कि उनके चाहने वाले व्यक्तिगत स्तर पर मदद करने … Continue reading फुटबाल ने सब कुछ दिया, नईम संभाल नहीं पाए! अर्जुन और द्रोणाचार्य मिला, अब दाने दाने को मोहताज़ !!

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को नौकरी: अर्थात राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देश पर बोझ!

राजेंद्र सजवान‘पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे होगे खराब”, इस कहावत को झुठलाने वाले अब एक बार फिर से सोचने लगे हैं। आज के भारत पर सरसरी नज़र डालें तो देश में करोड़ों पढ़े लिखे बेरोजगार धक्के खा रहे हैं और खेल में रिकार्ड तोड़ प्रदर्शन करने वालों को भी रोज़गार नसीब नहीं है। ऐसा … Continue reading अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को नौकरी: अर्थात राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देश पर बोझ!

Loading…

Something went wrong. Please refresh the page and/or try again.

Rajender Sajwan writer, owner of sajwansports.com
Ravinder Singh Bisht creator, owner of technobisht.com
About Me
Subscribe to My Blog

Get new content delivered directly to your inbox.