अवनि लेखरा ने मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो में जोश भरा

  • दो बार की पैरालंपिक चैंपियन शूटर ने वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन से पहले मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो का उद्घाटन किया
  • उन्होंने 2024 पेरिस पैरालंपिक जीत से पहले एक गंभीर सर्जरी और उससे उबरने की अपनी संघर्षपूर्ण दास्तान सुनाई

संवाददाता

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर, 2024: पैरालंपिक में दो बार स्वर्ण पदक जीतने वाली राइफल शूटर अवनि लेखरा ने शुक्रवार को औपचारिक दीप प्रज्ज्वलित करके मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो का उद्घाटन किया। फिटनेस के दीवानों के लिए प्रेरणास्रोत-मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो के उद्घाटन समारोह के दौरान दो बार की पैरालंपिक चैमिपयन ने अपने प्रेरक शब्दों से खेलप्रेमियों को मंत्रमुग्ध भी किया। यह एक्सपो 17-19 अक्टूबर, 2024 तक इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है, जो रविवार, 20 अक्टूबर को होने वाली बहुप्रतीक्षित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए मंच तैयार कर रहा है।

   लेखरा ने अपनी दमदार कहानी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और तालियों के बीच कहा, “पदक जीतने से ज़्यादा महत्वपूर्ण है कि किसी के जीवन में बदलाव लेना वाला और उनके आत्मविश्वास को जगाना बनना, यही मेरे जुनून को बढ़ाता है।” शूटिंग चैंपियन ने 2024 पेरिस पैरालंपिक जीत से पहले के संघर्षों का खुलासा किया, जिसमें एक गंभीर सर्जरी भी शामिल है और जिसके कारण उन्हें एक महीने तक प्रशिक्षण से दूर रहना पड़ा था।

   लेखरा के दृढ़ निश्चय की झलक तब देखने को मिली, जब उन्होंने बताया, “मैं वहां थी, जहां से सर्जरी के बाद मार्च में सपने टूटते हुए दिख रहे थे। उसके बाद एक महीने तक बिस्तर पर आराम करना पड़ा, जबकि दूसरे लोग कड़ी मेहनत कर रहे थे। लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ – यही मेरा लक्ष्य है। भारत के लिए मेरा प्यार, उसका प्रतिनिधित्व करने की मेरी इच्छा – यही कारण है कि मैंने यह यात्रा शुरू की।”    लेखरा का मंत्र, “एक दिन सब ठीक हो जाएगा” जो कि तैयारी के उन कठिन हफ्तों के दौरान उनका युद्धघोष बन गया। उन्होंने कहा, “संदेह के उस क्षण से लेकर भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक जीतने तक – यह विश्वास की एक बड़ी छलांग थी।”

मिर्ची गेट एक्टिव एक्सपो, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के लिए तैयार होने वाले धावकों के लिए केंद्र के रूप में कार्य करता है। यहां, प्रतिभागी अपने आवश्यक रनिंग बिब्स प्राप्त कर सकते हैं और शीर्ष स्तरीय खेल और जीवन शैली ब्रांडों से विशेष ऑफर्स का पता लगा सकते हैं। एक्सपो में गुरुवार और शुक्रवार को सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक और शनिवार को सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आगंतुकों का स्वागत किया जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *