एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैंपियनशिप: जीव मिल्खा सिंह, ज्योति रंधावा अगले सप्ताह पेश करेंगे भारतीय चुनौती

  • मुकेश कुमार, दिग्विजय सिंह, हरमीत कहलों, विजय कुमार – एशियाई टूर के पिछले विजेता और अन्य प्रमुख गोल्फर खेलेंगे
  • 500,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाला यह टूर्नामेंट 30 अगस्त से 1 सितंबर, 2024 तक ग्रेग नॉर्मन द्वारा डिजाइन जेपी ग्रीन्स में खेला जाएगा

संवाददाता

नई दिल्ली, 23 अगस्त: एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैंपियनशिप के साथ ही भारतीय गोल्फ में एक नए युग की शुरुआत होगी, जिसमें जीव मिल्खा सिंह और ज्योति रंधावा सहित 10 भारतीय दिग्गज गोल्फर खेलते नजर आएंगे। 500,000 अमेरिकी डॉलर इनामी राशि वाली यह चैम्पियशिप प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) से मान्यता प्राप्त है और  ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में 54 होल में खेला जाएगा। एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैंपियनशिप की मेजबानी भारतीय गोल्फ़ के दिग्गज जीव मिल्खा सिंह कर रहे हैं जो कि 30 अगस्त से 1 सितंबर तक तीन राउंड में आयोजित की जाएगी और इससे पहले 28 और 29 अगस्त को हाई-प्रोफाइल प्रो-एम्स होंगे, जिसमें स्टार गोल्फर्स ग्रेग नॉर्मन द्वारा डिजाइन किए गए जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में कुछ जाने-माने एमेच्योर के साथ आएंगे। 

   एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैंपियनशिप के लिए अन्य भारतीय नाम मुकेश कुमार, दिग्विजय सिंह, हरमीत कहलों, विजय कुमार हैं, जो एशियाई टूर पर पिछले विजेता हैं। उनके अलावा अन्य भारतीय अमनदीप जोहल और विशाल सिंह तथा भारत के घरेलू टूर पीजीटीआई में कई बार जीतने वाले श्रीलंकाई अनुरा रोहाना हैं।

   जीव मिल्खा सिंह ने इस इवेंट के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं भारत में पहला सीनियर टूर इवेंट, विशेष रूप से लीजेंड्स टूर इवेंट आयोजित करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूँ, जिसमें सभी शीर्ष नाम भारत में आकर खेल रहे हैं। मेरे लिए अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलना, मुझे लगता है कि यह मेरे लिए और उम्मीद है कि प्रशंसकों के लिए भी एक ट्रीट है।”

   जीव मिल्खा सिंह (2006 और 2008 में दो बार) और ज्योति रंधावा (2002 में एक बार) पहले भी एशिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके हैं और एशियाई टूर पर कई बार जीत चुके हैं। जीव ने यूरोपीय और जापान टूर पर चार-चार बार और कोरियाई टूर पर एक बार, एशियाई टूर पर छह बार जीत हासिल की है। रंधावा ने एशियाई टूर पर आठ बार और जापान में एक बार जीत हासिल की है।

   तुर्की में क्वालीफाइंग स्कूल जीतकर 2024 में पूर्ण लीजेंड्स टूर के लिए क्वालीफाई करने वाले ज्योति रंधावा ने कहा, “जीव और मैं कुछ साल पहले 50 साल के हो गए और लीजेंड्स टूर पर खेल रहे हैं और अब घर पर एक इवेंट होना हमारे लिए बहुत बढ़िया है। भारतीय धरती पर होने वाला यह इवेंट हमें बेहतर खेलने के लिए थोड़ा प्रोत्साहन देता है। आपके लिए उत्साह दिखाने वाले लोग आपको अधिक ध्यान केंद्रित करने और बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं।” 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *