एमिटी और एम2एम ने ड्रा खेला, प्रोमोशन लगभग तय

  • एमिटी इंडियन नेशनल एफसी और एम2एम एफसी ने 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांटे

संवाददाता

डीएसए ‘ए’ डिवीजन लीग में अपराजित चल रही टीमों  एमिटी इंडियन नेशनल एफसी और एम2एम एफसी ने ड्रा खेलकर सीनियर डिवीजन लीग में अपने प्रवेश की संभावना को मजबूत कर दिया है। सोमवार को राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैदान पर खेले गए सुपर सिक्स राउंड के संघर्षपूर्ण मैच में एमिटी इंडियन नेशनल एफसी और एम2एम एफसी ने 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांट लिये। इस प्रकार दोनों टीमों ने अपने तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से कुल सात अंक बना लिए हैं। सुपर सिक्स की दौड़ में नोएडा सिटी एफसी तीन मैच जीत कर नौ अंकों के साथ टॉप पर है।

   पिछले प्रदर्शन को देखते हुए एमिटी इंडियन नेशनल का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन एम2एम ने इस अनुमान को गलत साबित करते हुए न सिर्फ बेहतर प्रदर्शन किया पहले बढ़त बनाने वाला गोल भी जमाया।  45वें मिनट में गोल मुहाने पर मची रेल-पेल के चलते रक्षापंक्ति के खिलाड़ी निखिल रावत ने प्रतिद्वंद्वी गोली आशीष को गलती करने पर मजबूर किया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि, विकास दलाल ने फ्री-किक पर शानदार गोल करके एमिटी को बराबरी पर ला दिया। लेकिन एमिटी पिछले मैचों की तुलना में पहली बार दबाव में खेली। उसके खिलाड़ी अपना स्वाभाविक प्रदर्शन नहीं कर पाए।

एम2एम के स्टार स्ट्राइकर कुशाग्र चौधरी को चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा लेकिन कप्तान बिरेंद्र सिंह ने लंबे ऊंचे कद का बखूबी फायदा उठाया और पूरे मैच में एमिटी की रक्षापंक्ति को हैरान परेशान करके रखा। अंततः मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ। सुपर सिक्स में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर नोएडा सिटी, एम2एम और एमिटी का प्रोमोशन तय है। शीर्ष चार टीमों की दौड़ में नॉर्दन यूनाइटेड, हॉप्स एफसी और बंगदर्शन में से किसी एक को स्थान मिल सकता है। नॉर्दन यूनाइटेड एक जीत से अंतिम चार में प्रवेश कर सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *