एमिटी खिताब के करीब, सिटी और नॉर्दन यूनाइटेड बेहतर स्थिति में

  • एमिटी इंडियन नेशनल ने नोएडा सिटी एफसी को 2-1 से परास्त किया
  • नॉर्दन यूनाइटेड ने हेमंत ठाकुर के पेनल्टी गोल से एम2एम को 1-0 से हराया

संवाददाता

विनय के दो बेहतरीन गोलों की मदद से एमिटी इंडियन नेशनल ने नोएडा सिटी एफसी को 2-1 से परास्त कर डीएसए ‘ए’ डिवीजन के सुपर सिक्स मुकाबले में पूरे अंक अर्जित किए। इस जीत से एमिटी के चैंपियनशिप जीतने की उम्मीद बढ़ गई है। पराजित टीम नोएडा सिटी का गोल कर्मण्य ने किया। दिन के दूसरे मैच में नॉर्दन यूनाइटेड ने हेमंत ठाकुर के पेनल्टी गोल से एम 2 एम को 1-0 से पराजित किया।

   मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैदान पर खेले गए मैच में एमिटी की जीत का आकर्षण विनय द्वारा 48वें और 53वें मिनट में जमाए गोल रहे। पांच मिनट में दो गोल  करने के बाद एमिटी की फॉर्म में यकायक गिरावट आई और उसे रक्षात्मक खेलना पड़ा। गोल उतारने के लिए नोएडा सिटी ने भरसक प्रयास किया किंतु कर्मन्य बंसल ही गोल जमा पाया। अंतिम बीस मिनट में एमिटी पर दबाव बढ़ जाने के कारण उसके मिडफील्डर और फॉरवर्ड चल नहीं पाए। नतीजन नोएडा सिटी ने खेल पर पकड़ तो बनाई लेकिन लगातार आसान मौके और मैच गंवाया। 

   दिन के दूसरे मैच में नॉर्दन यूनाइटेड और एम 2 एम ने मौके गंवाए। विजेता टीम ने दूसरी जीत के साथ सुपर लीग में खेलने का दावा फिर से पेश किया है। हालांकि अभी एक दिन का खेल बाकी है, जिसमें कोई बड़ी उठा पटक समीकरण बदल सकती है। लेकिन एमिटी दस अंक लेकर खिताब के एकदम करीब है। नोएडा सिटी, एम2एम और नॉर्दन यूनाइटेड  को भी सीनियर डिवीजन में दाखिला मिल सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *