एसएफए चैंपियनशिप 2024: शिव नादर स्कूल ने अंडर-11 बॉयज बास्केटबॉल स्पर्धा का गोल्ड जीता

  • शिव नादर स्कूल, गुरुग्राम ने रोमांचक फाइनल में रघुबीर सिंह मॉडर्न स्कूल, दिल्ली को 22-20 से हराया
  • अंडर-16 गर्ल्स बास्केटबॉल में नेहरू स्कूल ने तक्षशिला स्कूल पर 43-41 से जीत दर्ज करके गोल्ड अपने नाम किया
  • युवा प्रतिभाओं ने बास्केटबॉल, फुटबॉल, टेनिस, टेबल टेनिस और अन्य स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा की

संवाददाता

दिल्ली, 11 अक्टूबर, 2024: एसएफए चैंपियनशिप 2024 का 7वां दिन शिव नादर स्कूल के लिए दोगुना आनंददायक रहा। बास्केटबॉल अंडर-11 लड़कों की स्पर्धा में इसकी दो शाखाओं ने कांस्य और स्वर्ण पदक हासिल किया। रोमांचक फाइनल में 22-20 की जीत के बाद, शिव नादर स्कूल, गुरुग्राम ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि रघुबीर सिंह मॉडर्न स्कूल, दिल्ली को कड़े मुकाबले के बाद रजत से संतोष करना पड़ा। इस बीच, शिव नादर स्कूल, फरीदाबाद ने इस रोमांचक श्रेणी में अपना दबदबा दिखाते हुए कांस्य पदक हासिल किया।

 

  शिव नादर स्कूल (गुरुग्राम) की स्वर्ण पदक विजेता बास्केटबॉल टीम के कोच दीक्षांत ने कहा, “मुझे लगता है कि एसएफए चैंपियनशिप बच्चों के लिए नई टीमों का अनुभव करने का एक अच्छा मंच है, ताकि वे अपने खेल को विकसित कर सकें और अपने कौशल दिखा सकें।” कोच ने आगे कहा, “एसएफए चैंपियनशिप हर आयु वर्ग के लिए एक अच्छा मंच हैं। इस साल पिछले साल की तुलना में अधिक प्रतिभागी हैं, जिसका मतलब है कि वे विकसित हो रहे हैं, और यह एक अच्छी बात है।”

   दूसरी ओर, अंडर-16 गर्ल्स बास्केटबॉल फाइनल में एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें नेहरू स्कूल ने तक्षशिला स्कूल के खिलाफ 43-41 से जीत दर्ज की। हाफ टाइम तक 17-22 से पिछड़ने के बाद, नेहरू स्कूल ने तीसरे क्वार्टर में स्कोर को 27-26 पर लाने के लिए संघर्ष किया, इससे पहले चौथे क्वार्टर में चार सीधे अंकों के साथ जीत हासिल की। ​​

   इस बीच, शिव नादर स्कूल ने फुटबॉल टूर्नामेंट में भी सफलता हासिल की, जिसमें नोएडा शाखा ने एक स्वर्ण और दो रजत पदक हासिल किए। इसी तरह, राजेंद्र नगर स्थित मानवस्थली स्कूल ने टेबल टेनिस में पांच स्वर्ण पदकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि गुरुग्राम स्थित पाथवेज वर्ल्ड स्कूल ने टेनिस में तीन स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

   एसएफए चैंपियनशिप 2024 दिल्ली में 545 स्कूलों के 3 से 18 वर्ष की आयु के 14,500 एथलीटों ने पांच स्थानों पर 19 खेलों में प्रतिस्पर्धा की। चैंपियनशिप स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) की जमीनी स्तर के खेलों को पेशेवर बनाने, व्यवस्थित करने और मुद्रीकरण करने की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है, जिसका उद्देश्य एक ऐसी संस्कृति को बढ़ावा देना है जो देश भर में खेलों को महत्व देती है और उनमें निवेश करती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *