जीव और ज्योति ने एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैम्पियनशिप में मजबूत शुरुआत की

  • जीव मिल्खा सिंह, ज्योति रंधावा और ब्राजील के एडिलसन डे सिल्वा 4 अंडर पार 68 का कार्ड खेलकर संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं
  • ये तीनों शीर्ष पर चल रहे जोकिम हेगमैन से तीन स्ट्रोक पीछे हैं, जिन्होंने एक बोगी खेलने के बावजूद आठ बर्डी लगाकर 7 अंडर 65 का कार्ड खेला

संवाददाता

ग्रेटर नोएडा, 30 अगस्त: एचएसबीसी इंडिया लीजेंड्स चैम्पियनशिप के पहले दिन मेजबान जीव मिल्खा सिंह और लीजेंड्स टूर के नियमित खिलाड़ी ज्योति रंधावा भारतीय खिलाड़ियों में सबसे बेहतर रहे और दोनों संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। शुक्रवार को यहां जेपी ग्रीन्स गोल्फ कोर्स में शुरू हुई इस चैम्पियनशिप में जीव और रंधावा के अलावा ब्राजील के एडिलसन डे सिल्वा 4 अंडर पार 68 पर थे। ये तीनों इवेंट लीडर जोकिम हेगमैन से तीन स्ट्रोक पीछे थे, जिन्होंने एक बोगी खेलने के बावजूद आठ बर्डी लगाकर 7 अंडर 65 का कार्ड खेला। यह चैम्पियनशिप प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (पीजीटीआई) द्वारा सह-स्वीकृत है।

   पहले दिन के अधिकांश समय तक लीडर रहे यूएस के क्लार्क डेनिस को हेगमैन ने 5 अंडर 67 का क्लबहाउस टोटल सेट करने के बाद पीछे छोड़ दिया। उन्होंने रंधावा (68) और दक्षिण अफ्रीका के कीथ हॉर्न (72) के साथ खेला, जो वर्तमान में लीजेंड्स टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में नौवें स्थान पर हैं। लीजेंड्स टूर क्वालिफाइंग स्कूल विजेता रंधावा ने शुरुआत में खराब प्रदर्शन किया, वह शुरुआती नौ होल्स में केवल एक बर्डी लगा पाए जबकि तीन बोगी खेल बैठे। 52 वर्षीय रंधावा ने दूसरे नौ होल में शानदार प्रदर्शन करके अपना दमखम दिखाया, जब उन्होंने बर्डी, ईगल, बर्डी, बर्डी, बर्डी का एक आश्चर्यजनक क्रम फायर करते हुए पांच होल्स में छह स्ट्रोक हासिल किए।

   बाद में रंधावा ने कहा, “मैंने वास्तव में बहुत अच्छी शुरुआत नहीं की। पहले नौ होल में पटिंग का अनुभव अच्छा नहीं था, लेकिन फिर मैं शायद बैक नाइन में अच्छा प्रदर्शन कर पाया और कुछ पट लगाए। मुझे पता था कि मुझे क्या करना है और मैंने बैक नाइन में वही किया।” उन्होंने कहा, “दूसरे होल पर ईगल शानदार था, मैंने पहले होल पर भी बर्डी लगाई थी। इसलिए इसने मुझे वास्तव में आगे बढ़ने में मदद की। मुझे लगता है कि सातवें होल के बाद, मुझे पता चला कि मुझे अपने पटिंग स्ट्रोक के साथ क्या करना है क्योंकि मैं फ्रंट नाइन में पट मिस कर रहा था। और फिर मैंने बैक नाइन में इसे जारी रखा और बहुत सारे पट लगाए।”

  जीव ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, पिछले कुछ हफ़्तों से मैं बहुत अच्छा गोल्फ़ खेल रहा हूं। मैं अपने शॉर्ट गेम से जूझ रहा था, लेकिन आज यह थोड़ा बेहतर था। मैं काफी मेहनत कर रहा हूँ। मैंने पांच बर्डी और एक बोगी बनाई। वह बोगी इसलिए भी नहीं होनी चाहिए थी क्योंकि मैं ग्रीन के किनारे पर था। मैं होल से सिर्फ़ 10 फ़ीट दूर था। लेकिन कोई बात नहीं। गोल्फ़ कोर्स पर मुझे बर्डी के बहुत सारे अवसर मिले, जिन्हें मैंने भुनाया नहीं। मैं आज का दिन लूंगा, कल एक और दिन है और एक अच्छा सप्ताह बिताने की उम्मीद करता हूं।” फ्रंट नाइन से टी-ऑफ करते हुए, जीव ने स्थिर गोल्फ़ खेला और टर्न से पहले दो स्ट्रोक अपने कार्ड पर दाग लगाए बिना ही आगे बढ़ गए। बैक नाइन में तीन बर्डी और एक बोगी के साथ दिन का कुल स्कोर 4 अंडर रहा।

   पीजीटीआई बोर्ड के सदस्य और पूर्णकालिक कार्ड धारक अमनदीप जोहल 1 ओवर पार 73 के साथ घरेलू खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर रहे और दो बर्डी और तीन बोगी के साथ 19वें स्थान पर रहे। बेहद अनुभवी मुकेश कुमार 2 ओवर 74 के साथ 29वें स्थान पर रहे, जबकि हरमीत कहलों, संजय कुमार, विजय कुमार, विशाल सिंह और दिग्विजय सिंह लीडरबोर्ड में नीचे रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *