डीपीएल: वाटिका की धमाकेदार जीत 

  • पहली लीग की विजेता वाटिका एफसी ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए फ्रेंड्स यूनाइटेड पर 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की
  • दिन के पहले मुकाबले में सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स और सुदेवा एफसी ने 0-0 का ड्रा खेलकर एक-एक अंक बांटा

संवाददाता

अनचाहे ब्रेक के बाद डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग  बुधवार को राजधानी स्थित डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम में फिर से शुरू हुई, जिसमें वाटिका एफसी ने रोमांचक जीत हासिल की जबकि सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स और सुदेवा ने गोलरहित ड्रा खेला। नीरस मैचों में उस समय यकायक जान पड़ गई जब पहली लीग की विजेता वाटिका एफसी ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए फ्रेंड्स यूनाइटेड पर 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की। विजेता टीम के लिए कुशाग्र कक्कड़ और अभिषेक बाक्सला ने दमदार गोल जमाए। दिन के पहले मुकाबले में सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स और सुदेवा एफसी ने 0-0 का ड्रा खेलकर अंक बांटे।

  वाटिका और फ्रेंड्स यूनाइटेड के बीच खेला गया दूसरा मैच पहले हाफ तक ऊंचाइयों को नहीं छू पाया। हालांकि फ्रेंड्स यूनाइटेड ने 12वें मिनट में कप्तान अजय सिंह के गोल से बढ़त बना ली लेकिन इसके बाद वह सब हुआ जिसकी कल्पना नहीं थी। लगातार दो मैच हारने वाली वाटिका ने तेवर बदले और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी फ्रेंड्स यूनाइटेड को दौड़ा-दौड़ा कर थकाने की रणनीति अपनाई, जोकि कारगर रही। एक तरफ अजय, महिप अधिकारी, अंकित और अक्षय हुरिया बार-बार मौके गंवाते रहे तो वाटिका की युवा फौज सही मौका तलाशने में व्यस्त रही।

 

अंततः पंकज नेगी की रणनीति काम आई और 63वें मिनट में कुशाग्र कक्कड़ का गोल रंग लाया और वाटिका ने फ्रेंड्स की यूनिटी को ध्वस्त कर डाला। हाओकीप, हर्ष बरथवाल और विपुल ने बेहतर तालमेल के साथ लगभग हारी हुई बाजी को जीत की ओर बढ़ाया। लंबी सीटी से कुछ पहले अभिषेक बाक्सला ने दर्शनीय गोल जमा कर वाटिका को पहली जीत का स्वाद चखाया। बेशक, टीम वर्क और बेहतर तालमेल से वाटिका को जीत मिली। विजेता टीम के लिए पंकज, बक्सला, कसोमवोशी, अर्जुन, विपुल और आशीष ने मैच का परिणाम तय करने में बड़ा रोल अदा किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *