दिल्ली प्रीमियर लीग में वायुसेना ने ड्रा मैच में गढ़वाल के पसीने छुटाए

  • गढ़वाल हीरोज ने भारतीय वायुसेना, नई दिल्ली को 2-2 के ड्रा पर रोका

संवाददाता

खेल और जंग में कभी भी कुछ भी हो सकता है, यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी। कुछ ऐसा ही यहां राजधानी दिल्ली के डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम मैदान पर गढ़वाल हीरोज और भारतीय वायुसेना के बीच खेले गए दिल्ली प्रीमियर लीग मुकाबले में देखने को मिला, जिसमें दोनों टीमें 2-2 से ड्रा खेलीं। वायुसेना के लिए मणिमारन ने 25वें मिनट में गोल किया। चार मिनट बाद सोमनंदा सिंह ने एक और गोल जमा कर बढ़त मजबूत कर दी। अंततः निर्मल सिंह बिष्ट और संदीप सिंह पात्रा ने क्रमशः 67वें और 87वें मिनट में गोल करके हिसाब बराबर किया।

   मौजूदा चैम्पियन गढ़वाल हीरोज एफसी और वायु सेना राजधानी की नामी टीमें हैं। एक-दूसरे के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में दोनों ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया लेकिन लगातार चार मैचों में जीत दर्ज करने वाली गढ़वाल के लिए वायुसेना से निपटना उस समय भारी पड़ा जबकि वायुसैनिकों ने दनादन दो हमले कर गढ़वाल की रक्षापंक्ति को न सिर्फ भेदा ,सटीक निशाने लगाकर 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली। अक्सर देखा गया है कि वायुसेना आखिरी मिनटों में आक्रामक नजर आती है लेकिन इस बार गढ़वाल ने यह भूमिका निभाई और निर्मल और संदीप के गोलों से बमुश्किल जान बचाई। सही मायने में तीसरी प्रीमियर लीग में पहली बार चैंपियन गढ़वाल को जान के लाले पड़ गए थे लेकिन टीम के अनुभवी खिलाड़ियों की पेशेवर एप्रोच से गढ़वाल हार के मुंह से बाहर निकल आई।

गढ़वाल हीरोज ने पांच मैचों में 13 अंक जुटा लिए हैं और अंक तालिका को लीड कर रही है। दूसरी तरफ वायुसेना पांच मैचों में मात्र एक जीत से पांच अंक बना पाई है। लेकिन गढ़वाल के विरुद्ध आक्रामक प्रदर्शन के बाद आत्मसमर्पण करना मुट्ठीभर फुटबॉल प्रेमियों को रास नहीं आया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *