दीक्षा डागर ने जीता ‘हीरो शॉट’ स्किल चैलेंज

  • दो बार की ओलंपियन ने 110 गज की दूरी वाले फाइनल में त्वेसा मलिक को हराया
  • डागर को 4,000 अमेरिकी डॉलर का पुरस्कार मिला, जबकि मलिक को 2,000 अमेरिकी डॉलर मिले
  • डागर ने उन सात चैलेंजर्स को हराया, जो अगले दो दिनों में हीरो महिला इंडियन ओपन के दौरान उनसे प्रतिस्पर्धा करेंगी
  • हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. पवन मुंजाल ने पुरस्कार वितरित किए

संवाददाता

गुरुग्राम, 22 अक्टूबर, 2024: दो बार की ओलंपियन दीक्षा डागर ने मंगलवार को यहां डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में आयोजित 10,000 अमेरिकी डॉलर के हीरो शॉट स्किल चैलेंज जीत लिया। उन्होंने उन सात चैलेंजर्स को हराया, जो अगले दो दिनों में हीरो महिला इंडियन ओपन के दौरान उनसे प्रतिस्पर्धा करेंगी।

   टोक्यो और पेरिस ओलम्पिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दीक्षा डागर क्वार्टर फाइनल में 175 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। इंग्लैंड की एलिस हेवसन ने इस चैलेंज में 300 अंक हासिल किए। इस चैलेंज में प्रतिभागियों को 18वें होल पर पिन के जितना करीब हो सके गेंद को रखना था। इसके लिए उन्हें झंडे के चारों ओर तीन स्कोरिंग सर्कल बनाकर 80 गज की दूरी से गेंद को मारना था।

   स्पेन की नूरिया इटुरियोज ने 165 अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा त्वेसा मलिक ने हिताशी बख्शी, ऑस्ट्रिया की पूर्व एचडब्ल्यूआईओ चैंपियन क्रिस्टीन वुल्फ और एक अन्य पूर्व विजेता स्वीडन की कैरोलिन हेडवाल को हराया। इसके बाद दीक्षा और त्वेसा ने सेमीफाइनल में हेवसन और इटुरियोज को हराया और इसके बाद दूरी बढ़ाकर 100 गज कर दी, जबकि फाइनल में 110 गज की दूरी से दो बार की लेडीज यूरोपियन टूर विजेता डागर ने मलिक को हराया।    डागर को 4,000 अमेरिकी डॉलर का विजेता पुरस्कार मिला, जबकि मलिक को 2,000 अमेरिकी डॉलर मिले। सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को 1,000-1,000 अमेरिकी डॉलर मिले, जबकि क्वार्टर फाइनल में हारने वाली टीमों को 500 डॉलर मिले। हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. पवन मुंजाल ने पुरस्कार वितरित किए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *