सीनियर डिवीजन लीग का खिताब जीतकर हिंदुस्तान ने प्रीमियर लीग में पाई जगह

  • हिंदुस्तान फुटबॉल क्लब ने निर्णायक मुकाबलें में शास्त्री एफसी को 2-0 परास्त कर लीग खिताब अपने नाम किया
  • नेशनल यूनाइटेड ने यूनाइटेड भारत को 1-1 की बराबरी पर रोक कर दूसरा स्थान अर्जित किया
  • बेंगलुरू एफसी के मिडफील्डर रोहित कुमार ने विजेता टीम व खिलाड़ियों को सम्मानित किया

संवाददाता   

डीएसए सीनियर डिवीजन लीग के निर्णायक मुकाबलों में हिंदुस्तान फुटबॉल क्लब ने शास्त्री एफसी को दो गोलों से परास्त कर लीग खिताब जीत लिया। उप-विजेता के लिए खेले गए मैच में नेशनल यूनाइटेड ने यूनाइटेड भारत को 1-1 की बराबरी पर रोक कर दूसरा स्थान अर्जित किया। सुपर सिक्स में हिंदुस्तान, नेशनल यूनाइटेड और यूनाइटेड भारत क्रमश: 12, 10, और 8 अंकों के साथ पहले तीन स्थानों पर रहे और तीनों टीमें प्रीमियर लीग में भाग लेने की पात्रता पा चुकी हैं। उत्तराखंड और दिल्ली टाइगर अंतिम दो स्थानों पर रहीं। नतीजन उन्हें ए डिवीजन में रेलिगेशन झेलना पड़ेगा।

 

  शुक्रवार देर शाम को पूर्वी दिल्ली स्थित ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर फ्लड लाइट की कृत्रिम रोशनी में खेले गए मैचों में चैम्पियन हिंदुस्तान के लिए स्वरूप और रोनाल्ड सिंह ने गोल जमाए। यूनाइटेड भारत का गोल साणिक ने जबकि नेशनल के लिए सोराईसाम ने गोल किया। जहां तक इन दोनों मुकाबलों में प्रदर्शन की बात है तो चारों टीमें अपना श्रेष्ठ नहीं दे पाई, जिसका दोष पूरी तरह से ऑन नहीं हुई फ्लड लाइट की कम रोशनी को दिया गया। लेकिन यह भी कहना गलत नहीं होगा कि खिलाड़ी लंबी और थकाऊ लीग के कारण अपना श्रेष्ठ पीछे छोड़ आए थे।

   पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि मशहूर फुटबॉलर रोहित कुमार थे और बेंगलुरू एफसी के मिडफील्डर ने विजेता टीम व खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर डीएसए के पदाधिकारी और आयोजन समिति के सदस्य, चेयरमैन जगदीश मल्होत्रा, कन्वीनर आनंद डबास और को-कन्वीनर नईम, डीएसए के वरिष्ठ सदस्य हेम चंद, शराफत उल्लाह, कोषाध्यक्ष लियाकत अली, रिजवान-उल-हक, बीएस नेगी और हरगोपाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *