सुपर सिक्स में सबसे मजबूत दावेदार है नोएडा सिटी एफसी

  • नोएडा सिटी एफसी एकमात्र टीम है, जिसने कोई मैच नहीं हारा और कोई अंक नहीं गंवाया, क्योंकि वो छह में से छह मैच जीतकर सौ फीसदी रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ी है
  • सुपर सिक्स राउंड की शुरुआत बुधवार, 19 जून से राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैदान पर होने जा रही है
  • हॉप्स, बंगादर्शन, एमिटी इंडियन नेशनल, नॉर्दन यूनाइटेड, नोएडा सिटी एफसी और एम2एम एफसी सुपर सिक्स राउंड में पहुंची हैं

संवाददाता

डीएसए ‘ए’ डिवीजन लीग में सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई टीमों के नाम तय हो गए हैं। ग्रुप ‘ए’ से हॉप्स और बंगादर्शन, ग्रुप ‘बी’ से एमिटी इंडियन नेशनल और नॉर्दन यूनाइटेड और ‘सी’ से नोएडा सिटी एफसी और एम2एम एफसी सफल रही है। अब इन्हीं छह टीमों के बीच सुपर सिक्स के मैच खेले जाएंगे। इसमें दो राय नहीं है कि ‘ए’ डिवीजन लीग खासी रोमांचक रही है। कुछ एक मैचों को छोड़ दें तो बाकी में मुकाबले कड़े संघर्षपूर्ण रहे। यह भी देखने में आया कि अंतिम दो-तीन दिनों में बड़े नाम वाली टीमों ने फिसड्डियों से मात खाई। सफाई में कहा गया कि सुपर सिक्स में जगह पाने के बाद बड़े क्लबों ने अपने स्टार खिलाड़ियों की बजाय जूनियर और उभरते लड़कों को मौका दिया, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

   लीग के नतीजों पर गौर करें तो नोएडा सिटी एफसी एकमात्र टीम है, जिसने कोई मैच नहीं हारा और कोई अंक नहीं गंवाया। छह में से छह मैच जीतकर सौ फीसदी रिकॉर्ड के साथ आगे बढ़ी है। ग्रुप ‘ए’ में हॉप्स और बंगादर्शन क्रमश: पहले-दूसरे स्थान पर रहे लेकिन इन टीमों ने एक-एक मैच ड्रा खेले हैं और हारे भी। ग्रुप ‘बी’ में एमिटी इंडियन नेशनल पांच जीत और एक ड्रा के साथ नंबर एक स्थान पर रही।  

   सुपर सिक्स में पहुंची टीमों के प्रदर्शन पर सरसरी नजर डालें तो लगभग सभी टीमें चैम्पियन का दावा पेश करती हैं। लेकिन नोएडा सिटी एफसी, एमिटी इंडियन नेशनल और हॉप्स कुछ बेहतर स्थिति में नजर आती हैं।    सुपर सिक्स के मुकाबलों की शुरुआत बुधवार, 19 जून से  राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैदान पर होने जा रही है, जिसमें पहले दिन हॉप्स-एम2एम, एमिटी इंडियन नेशनल-बंगादर्शन और नोएडा सिटी एफसी-नॉर्दन यूनाइटेड के बीच मैच खेले जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *