हॉप्स ने एमिटी की उम्मीद तोड़ी, ‘ए’ डिवीजन लीग का खिताब नोएडा सिटी के नाम

  • लीग के अंतिम मुकाबले में हॉप्स एफसी से 4-2 की हार के साथ ही एमिटी इंडियन नेशनल फुटबॉल क्लब के हाथ से खिताब फिसल गया जो कि नोएडा सिटी एफसी की झोली में जा गिरा
  • एमिटी एफसी दूसरे, नॉर्दन यूनाइटेड एफसी तीसरे स्थान पर रही

संवाददाता  

‘दो बिल्लियों की लड़ाई में बंदर रोटी ले गया’, आपने यह कहावत जरूर सुनी होगी। कुछ इसी अंदाज में डीएसए की ‘ए’ डिवीजन लीग का समापन हुआ। हॉप्स एफसी ने निर्णायक मुकाबले में खिताब की प्रबल दावेदार एमिटी इंडियन नेशनल फुटबॉल क्लब को 4-2 से हराया तो  नोएडा सिटी एफसी ने लीग चैम्पियन होने का गौरव पा लिया। इस उपलब्धि को पाने के लिए नोएडा सिटी को न सिर्फ कड़ा पसीना बहाना पड़ा, एमिटी और हॉप्स के मध्य खेले गए अंतिम मैच के परिणाम का इंतजार भी करना पड़ा, जिसमें हॉप्स ने अप्रत्याशित परिणाम निकालते हुए एमिटी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

   डीएसए ‘ए’ डिवीजन लीग के सुपर सिक्स मुकाबले खासे रोमांचक रहे। लीग के निर्णायक मैच में एमिटी को हॉप्स के विरुद्ध हर हाल में जीत की जरूरत थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। नोएडा एफसी ने एम 2एम को चार गोलों से हरा कर कुल 12 अंक जुटा लिए। विजेता के लिए दिविज सिंह ने दो, वाजिद अली और मनीष सुयाल ने एक-एक गोल जमाए। चैम्पियन बनने के लिए अब एमिटी को अपना आखिरी मैच जीतना जरूरी था लेकिन उसके खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाए। एमिटी को हॉप्स एफसी ने दो के मुकाबले चार गोलों  से हरा कर सारे समीकरण बदल डाले और एमिटी का खिताबी जीत का सपना धरा का धरा रह गया। अंतिम मैच में हॉप्स के हाथों मिली हार के चलते एमिटी, नोएडा सिटी के बाद दूसरे स्थान पर फिसल गई। तीसरा स्थान नॉर्दन यूनाइटेड एफसी को मिला जिसने अपने पांचवें और अंतिम मुकाबले में जगन्नाथ, पाओमिचोन, फैजान खान और थमजोलीन के गोलों से बंगदर्शन को 4-1 से परास्त किया। गगन ने पराजित टीम का गोल जमाया।

   लीग के सबसे आखिरी और महत्वपूर्ण मुकाबले में हॉप्स के हाथों एमिटी की उम्मीद 2-4 के स्कोर से टूट गई और खिताब नोएडा सिटी ले उड़ी। हॉप्स के गोल रामथंग, विश्वजीत जेना और लालनुपुइया(2)   ने किए। पराजित एमिटी के लिए रितेश और हितेश कादयान सफल रहे।

   लीग के अंतिम दिन शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम के गेट 13 मैदान पर खेले गए निर्णायक मैच में जमकर तमाशेबाजी हुई। एमिटी के कोच हंसराज को रेफरी लक्ष्य द्वारा लाल कार्ड दिखाया जाना, हंसराज का पलटवार करना, रेफरी द्वारा हॉप्स के पक्ष में दो पेनल्टी देना  और अंततः एमिटी के समर्थकों द्वारा चैम्पियन नोएडा सिटी के खिलाड़ियों को बीच मैदान में पीटना शर्मनाक रहा। डीएसए के कुछ वरिष्ठ सदस्यों के साथ बद्तमीजी भी की गई। मामला पुलिस के आने पर रफा-दफा किया गया।

   फाइनल दिवस के नतीजे:

– नॉर्दन यूनाइटेड एफसी -4 बनाम बंगदर्शन -1

– नोएडा सिटी एफसी -4 बनाम एम2एम एफसी -2

– हॉप्स एफसी -4 बनाम एमिटी -2

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *