डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग अब 26 से

  • मुकाबले डबल लेग आधार पर खेले जाएंगे और कुल मैचों की संख्या 132 होगी
  • अन्य राज्यों के वार्षिक लीग मुकाबले बहुत पहले शुरू हो चुके हैं लेकिन डीएसए अंतर्कलह के चलते दिल्ली प्रीमियर लीग तय समय पर आयोजित नहीं करा पाई है
  • वर्ष 2023-24 की बी, सी और सांस्थानिक लीग भी अधर में लटकी हैं

संवाददाता

तीसरी डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग 15 की बजाय 26 सितंबर से राजधानी दिल्ली स्थित डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम में खेली जाएगी और सीएमएस की अंतिम तिथि 20 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। लीग में भाग लेने वाले राजधानी के 12 टॉप क्लबों में से अधिकांश ने तैयारियों को लेकर मैचों के आयोजन को आगे सरकाने का आग्रह किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है। लीग आयोजन समिति के अनुसार मौजूदा विजेता गढ़वाल हीरोज एफसी, रॉयल रेंजर्स,  पहली लीग की विजेता वाटिका एफसी,  सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ,  सुदेवा दिल्ली एफसी, फ्रैंड्स यूनाइटेड, इंडियन एयरफोर्स न्यू दिल्ली, दिल्ली एफसी, तरुण सांघा और सीनियर डिवीजन से प्रोमोट हुई हिंदुस्तान एफसी, नेशनल यूनाइटेड एफसी और यूनाइटेड भारत एफसी भाग लेने वाली नामवर टीमें हैं। मुकाबले डबल लेग आधार पर खेले जाएंगे और कुल मैचों की संख्या 132 होगी।  आयोजन समिति में चेयरमैन विक्रम जीत सिंह, कन्वीनर हर गोपाल और सदस्य हाफिज शाहिद,  भोला नाथ कर्माकर और राजेश जझारिया शामिल हैं। 

  आयोजकों के अनुसार इस बार लीग मुकाबले कड़ी सुरक्षा में खेले जाएंगे और किसी भी प्रकार की अनियमितता और अव्यवस्था से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। पिछले संस्करण में कुछ टीमों पर नियमों के उल्लंघन और मिली भगत के आरोप लगे थे। उल्लेखनीय है कि अन्य राज्यों के वार्षिक लीग मुकाबले बहुत पहले शुरू हो चुके हैं लेकिन डीएसए अंतर्कलह के चलते दिल्ली प्रीमियर लीग तय समय पर आयोजित नहीं करा पाई है। वर्ष 2023-24 की बी, सी और सांस्थानिक लीग भी अधर में लटकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *