दिल्ली प्रीमियर लीग में संतोष की हैट्रिक, हिंदुस्तान एफसी की जीत

  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने तरुण संघा फुटबॉल क्लब को 5-0 से रौंद डाला
  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स की जीत का आकर्षण संतोष की हैट्रिक रही
  • पहले संस्करण की विजेता रही वाटिका एफसी को हिंदुस्तान एफसी के हाथों 0-1 की हार का सामना करना पड़ा

संवाददाता

डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग में आज यहां डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले में सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने तरुण संघा फुटबॉल क्लब को 5-0 से हरा कर बड़ी जीत के साथ खाता खोला और पूरे अंक अर्जित किए। सीआईएसएफ की जीत का आकर्षण संतोष की हैट्रिक रही। दिन के दूसरे मुकाबले में पहले संस्करण की विजेता रही वाटिका एफसी को हिंदुस्तान एफसी के हाथों 0-1 की हार का सामना करना पड़ा। विजयी गोल थांगमिन लेन मिसाव ने लंबी सीटी से पहले मिली पेनल्टी पर किया। भले ही थांगमिन को मैन ऑफ द मैच आंका गया लेकिन मैच का हीरो वाटिका का गोली यश कुलकर्णी रहा जिसने कई मौकों पर सुंदर बचाव किए।

   सीआईएसएफ की जीत का आकर्षण उसके स्टार स्ट्राइकर संतोष कुमार की शानदार हैट्रिक  रही। संतोष ने छठे मिनट में टीम का खाता खोला और अंतिम मिनट में टीम का पांचवां गोल जमाने के साथ हैट्रिक पूरी की, पुरस्कार स्वरूप उसे मैन ऑफ द मैच आंका गया। ऐसा करिश्मा करने वाला संतोष तीसरी प्रीमियर लीग का पहला खिलाड़ी है। भोला सिंह और आदित्य ने एक एक गोल किए। नॉर्थ ईस्ट के खिलाड़ियों से सजे तरुण सांघा ने  छुट पुट मूव जरूर बनाए लेकिन सीआईएसएफ की मजबूत रक्षापंक्ति और गोल कीपर महतो ने बेहतर बचाव किए।  

  पहले प्रीमियर लीग की विजेता वाटिका और हिंदुस्तान एफसी के बीच खेला गया मैच उतार-चढ़ाव वाला रहा। हालांकि हिंदुस्तान ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन फॉरवर्ड लाइन के प्रयासों पर गोली यश कुलकर्णी ने  बार बार पानी फेरा। यश ने आधा दर्जन सुंदर बचाव कर वाटिका को  बड़ी हार से बचा लिया। एक बात तय है कि पहली प्रीमियर लीग की  विजेता वाटिका में  फिलहाल इस बार पहले सी चमक नजर नहीं आई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *