July 7, 2022

sajwansports

sajwansports पर पड़े latest sports news, India vs England test series news, local sports and special featured clean bold article.

प्रिंस की मैच जिताऊ पारी प्रतीक के हरफनमौला प्रदर्शन पर पड़ी भारी

नई दिल्ली। हॉटवैदर क्रिकट टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में सिटीजन क्रिकेट क्लब एक विकेट के मामूली अंतर से फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब से हार गया। लेकिन सिटीजन क्लब के ऑलराउंडर प्रतीक भारद्वाज (53 रन और 46 रन देकर चार विकेट) ने अपने दमदार हरफनमौला प्रदर्शन से सबका मन मोह लिया। हालांकि मैन ऑफ द मैच अवार्ड विजेता टीम फ्रेंडस क्लब के प्रिंस मेहरा को नाबाद 91 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने और एक विकेट लेने के लिए मिला।

रोशनआरा क्लब मैदान पर खेले गए मैच में टॉस हारने के बाद सिटीजन क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में आठ विकेट पर 261 रन का स्कोर खड़ा किया। सिटीजन की ओर से प्रतीक के अलावा रोशन जसवान (89), भानु यादव (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। प्रतीक ने अपनी 27 गेंदों की पारी के दौरान पांच गगनचुंबी छक्के उड़ाए और एक चौका लगाया। फ्रेंड क्लब के तुषार राजपूत ने तीन विकेट लिये।

जवाब में प्रिंस की नाबाद 91 रन पारी की मदद से फ्रेंड क्लब ने 40 ओवरों में नौ विकेट खोकर 267 रन बनाकर मैच जीत लिया। प्रिंस को अंकित बिष्ट (40), यश चौधरी (34)  और राहुल कटारा (33) से अच्छा सहयोग मिला। मीडियम पेसर प्रतीक ने घातक तेज गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 46 रन देकर चार विकेट चटकाकर अपनी टीम को मैच की अंतिम गेंद तक संघर्ष में बनाए रखा था। साहिल शेख ने तीन और यासिन ने दो विकेट लेकर प्रतीक का अच्छा साथ दिया।

इससे पहले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने टॉस का सिक्का उछालकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डीडीसीए के सचिव सिद्धार्थ साहिब सिंह, संयुक्त सचिव राजन मनचंदा समेत डीडीसीए के पदाधिकारी राजीव मल्होत्रा, अनिल पस्सी और अशोक शर्मा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.