अवनि प्रशांत ऑस्ट्रेलियन मास्टर उप-विजेता ट्रॉफी हासिल करने वाली पहली भारतीय गोल्फ खिलाड़ी बनीं

  • अवनि ने चौथा व अंतिम राउड खत्म होने के बाद 6-अंडर 286 का कुल स्कोर बनाया
  • ट्रॉफी जीतने वालीं 16 वर्षीय मालिक्सी ने 4-अंडर 69 के स्कोर के साथ अंतिम राउंड समाप्त किया

संवाददाता

मेलबर्न, 12 जनवरी 2024: अवनि प्रशांत ने साल की बेहतरीन शुरुआत करते हुए ऑस्ट्रेलियन मास्टर ऑफ एमेच्योर चैम्पियनशिप के अंतिम दौर में 3-अंडर 70 के शानदार कार्ड के साथ उप-विजेता की ट्रॉफी जीतने वाली पहली भारतीय गोल्फ खिलाड़ी बन गई हैं। अवनि से पहले किसी भारतीय गोल्फर ने ऑस्ट्रेलियन मास्टर में इतना शानदार प्रदर्शन नहीं किया था। अवनि पिछले साल इसी प्रतियोगिता में छठे स्थान पर रही थी। हालांकि शुरुआत से ही अच्छा खेल रही अवनि, मेलबर्न के साउदर्न गोल्फ क्लब में अंतिम राउन्ड में अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार नहीं रख सकी और फिलीपींस की रियान मिखाएला मालिक्सी से एक शॉट पीछे हो गईं।

   अवनि ने चौथे और अंतिम राउंड को कुल 6-अंडर स्कोर के साथ समाप्त किया जबकि ट्रॉफी जीतने वाली 16 वर्षीय मालिक्सी ने 4-अंडर 69 के स्कोर के साथ अंतिम राउंड समाप्त किया। अवनि ने 6-अंडर 286 का स्कोर हासिल करने के लिए 71-68-77-70 के कार्ड खेले, जबकि मालिक्सी ने 70-72-74-69 के साथ कुल 7-अंडर 285 का स्कोर बनाया।

   जापान के नीका इतो, जो पहले दो राउंड के बाद आगे चल रही थी, 68-70-78-71 के साथ 5-अंडर 287 के साथ तीसरे स्थान पर रही। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लायन हिगो 71-71-70-76 के कार्ड के साथ चौथे स्थान पर रहीं। मालिक्सी और अवनि अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलियाई एमेच्योर और फिर फरवरी की शुरुआत में थाईलैंड में महिला एमेच्योर एशिया-प्रशांत में फिर से आमने-सामने होंगी।

   अपनी शानदार उपलब्धि के बाद अवनि ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक अच्छा सप्ताह था। आज मैंने जीत हासिल करने के लिए खुद को बहुत अच्छी स्थिति ले आई थी, लेकिन मैंने इसे पूरी तरह खत्म नहीं किया। मैं ज्यादा शिकायत नहीं कर सकती, लेकिन तीसरे दौर में मेरा दिन अच्छा नहीं रहा जिसके कारण मैं पीछे हो गई। जिस तरह से साल की शुरुआत हुई है, मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं एक बहुत ही रोमांचक पहली तिमाही का इंतजार कर रही हूं जब मैं ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, केन्या और अमेरिका में शीर्ष श्रेणी के एमेच्योर और प्रो टूर्नामेंट खेलूंगी।“

   महिला वर्ग में अन्य भारतीय प्रतिभागी हीना कांग 54-होल कट से चूक गईं। पुरुषों में रोहित नरवाल और संदीप यादव भी कट से चूक गए। अवनी सहित तीन अन्य भारतीय खिलाड़ियों को इंडियन गोल्फ यूनियन ने ऑस्ट्रेलिया में प्रमुख टूर्नामेंटों में खेलने के लिए चयन किया है और उनके ट्रैनिंग की व्यवस्था की है। सभी भारतीय खिलाड़ी 16 से 19 जनवरी तक यारा यारा गोल्फ क्लब और कीज़ब्रो गोल्फ क्लब में एक अन्य प्रमुख ईवेन्ट, ⁠ऑस्ट्रेलियाई एमेच्योर में भी खेलेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *