डीएसए सीनियर डिवीजन लीग: शास्त्री और भारत यूनाइटेड की जीत

  • शास्त्री फुटबॉल क्लब ने जगुआर एफसी को 4-2 हराया
  • यूनाइटेड भारत ने गढ़वाल डायमंड को 3-1 से पराजित किया

संवाददाता

शास्त्री फुटबॉल क्लब और यूनाइटेड भारत ने डीएसए सीनियर डिवीजन लीग में अपने-अपने मुकाबले जीतकर पूरे तीन अंक बटोरे। गुरुवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले मुकाबले में थोकचॉम मणिचंद और बोनिसन नोंगमाथेम के दो-दो गोलों की मदद से शास्त्री फुटबॉल क्लब ने जगुआर एफसी को 4-2 हराया। थोकचॉम मणिचंद को दो गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। पराजित टीम जगुआर के गोल रतीश सर्राफ और लेटजामैंग ने किए।

   दिन के दूसरे मैच में यूनाइटेड भारत ने गढ़वाल डायमंड को 3-1 से पराजित किया। यूनाइटेड भारत के गोलकीपर रूमित यादव को दर्शनीय बचाओ के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। यूनाइटेड भारत की जीत में सानिक मुर्मू, प्रदीप पाल और सिंगसीट लाल ने गोल जमाए। हालांकि सईद अल्तमश ने 40 गज की दूरी से दर्शनीय गोल जमा कर गढ़वाल का खाता खोला लेकिन बढ़त लेने के बाद गढ़वाल डायमंड अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाई और यूनाइटेड भारत ने लगातार तीन गोल कर आसान जीत पाई।

   इसमें दो राय नहीं कि गढ़वाल और यूनाइटेड के बीच खेला गया मैच स्तरीय रहा और अच्छे गोल देखने को मिले लेकिन कुछ खिलाड़ियों का ढीला खेल देख कर मुट्ठी भर फुटबॉल प्रेमी हैरान नजर आए। खासकर, विस्फोटक शुरुआत के बाद गढ़वाल डायमंड की रक्षापंक्ति का बार-बार लड़खड़ाना हास्यास्पद लगा। हालांकि आयोजन समिति, क्लब अधिकारी और रेफरी, लाइंसमैन खामोश थे लेकिन मैच का नतीजा कई एक के गले नहीं उतर पाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *