थ्री नेशंस वेटरन कप फुटबॉल के फाइनल में भिड़ेंगे भारत-नेपाल

सीएमजी क्लब, नेपाल ने दिल्ली सन्डे क्लब को 2-1 से और दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के वेटरन क्लब को 4-0 से करारी शिकस्त दी

मेजबान टीम ने अपना पहला मैच हारने के बाद बांग्लादेश वेटरन्स पर 3-2 की जीत दर्ज की  

फाइनल शनिवार को 11 बजे खेला जाएगा

संवाददाता

थ्री नेशन वेटरन कप फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार यहां आंबेडकर स्टेडियम में नेपाल के सीएमजी क्लब संकटा ने क्रमश: दिल्ली और बांग्लादेश की टीमों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दिन के पहले मैच में सीएमजी क्लब, नेपाल ने दिल्ली सन्डे क्लब को 2-1 से और दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश के वेटरन क्लब को 4-0 से करारी शिकस्त दी।

शनिवार को सुबह 11 बजे से खेले जाने वाले फाइनल में नेपाल का मुकाबला भारतीय दिल्ली वेटरन्स से होगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन सुदेवा दिल्ली के निदेशक अनुज गुप्ता और दिल्ली फुटबॉल के कोषाध्यक्ष लियाकत अली ने किया।

 

  नेपाल की जीत का हीरो पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जुमानू राय रहा जिसने बांग्लादेश के विरुद्ध दो गोल जमाए। मेजबान दिल्ली सन्डे क्लब के विरुद्ध जुमानू और बिष्नु बहादुर ने एक-एक गोल किए जबकि मेजबान दिल्ली वेटरन का गोल भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी भूपेंद्र ठाकुर ने किया।

   भले ही मेजबान टीम अपना पहला मैच हार गई लेकिन उसने दिन के दूसरे मुकाबले में राहुल, भूपेंद्र ठाकुर और पंकज के गोलों से बांग्लादेश वेटरन्स पर 3-2 की जीत दर्ज की। पराजित टीम के गोल तारेक हसन और अनीसुल हक़ ने जमाए।

 

  तीनों टीमों ने एक दिन में दो-दो मैच खेलकर अपनी फिटनेस दिखाई। नेपाली क्लब की फिटनेस लाजवाब है और खिताब का प्रबल दावेदार लगता है। लेकिन मेजबान उलटफेर करने में सक्षम हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *