दिल्ली प्रीमियर लीग: सुदेवा की युवा टीम को गढ़वाल ने पाठ पढ़ाया

दिन के दूसरे मैच में गढ़वाल एफसी ने सुदेवा को 3-1 से पराजित किया

रेंजर्स एससी ने मजबूत टीम दिल्ली एफसी को 4-4 की बराबरी पर खेलने को मजबूर किया

आज के परिणाम के बाद सुदेवा और डीएफसी टॉप पर बरकरार

संवाददाता

दिल्ली प्रीमियर लीग में आज यहां डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर खेले गए रोमांचक मैचों में गढ़वाल एफसी ने उत्साह से लबालब सुदेवा एफसी को 3-1 से हराया तो रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब ने दिल्ली एफसी को 4-4 की बराबरी पर रोककर यह साबित कर दिया कि कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है।

 

  रेंजर्स फुटबाल क्लब ने दिल्ली एफसी को बराबरी  पर रोककर दिल्ली प्रीमियर फुटबॉल लीग में पहली बार धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई। सुदेवा के विरुद्ध पहली हार के बाद दिल्ली का चैंपियन क्लब एक बार फिर अपना स्वाभविक खेल नहीं खेल पाया लेकिन लगातार पिछड़ने के बावजूद अंक बचाने में सफल रहा। लीग का सबसे यादगार मैच खेलने के बावजूद रेंजर्स ने रक्षात्मक खेलते हुए जीती बाजी को गंवा दिया।

  

दिल्ली एफसी ने 41वें मिनट में गोल जमाने का सिलसिला शुरू किया। कृष्णा पंडित ने पेनल्टी किक पर गोल किया। लेकिन चार मिनट बाद रेंजर्स के चीक हामजा और कृष्ण कुमार ने दो मिनट में दो गोल जमाकर स्कोर 2-1 कर दिया। हामज़ा और माइकल लकी ने रेंजर्स को 4-2 से आगे किया लेकिन डेस्मंड आर्थर, डिका और फहाद के गोलों से दिल्ली एफसी ने हिसाब बराबर कर दिया।

   दिन के दूसरे मुकाबले में दस खिलाड़ियों वाले गढ़वाल का जलवा देखने लायक था। रोमांचक मुकाबले में दिल्ली एफसी को परास्त करने वाले सुदेवा एफसी की रंगत आज फीकी नजर आई। दस खिलाड़ियों से खेलते हुए गढ़वाल ने उभरते खिलाड़ियों को ना सिर्फ पाठ  पढ़ाया अंक भी छीन लिए। अंक तालिका में एक दिन टॉप पर रहने के बाद सुदेवा दूसरे नम्बर पर पहुंच गई है।

 

  सुदेवा के कप्तान निश्छल चंदन ने 20वें मिनट में मिली पेनल्टी किक पर गोल जमाया, जिसे दस खिलाड़ियों से खेल रहे गढ़वाल के कार्तिक ने आठ मिनट बाद बराबर किया। गढ़वाल ने हमलावर रुख जारी रखते हुए प्लेयर ऑफ द मैच गौरव रावत की दर्शनीय फ्री-किक पर स्कोर 2-1 कर दिखाया। 68वें मिनट में जयदेव ने खूबसूरत गोल से सुदेवा को पाठ पढ़ाया कि उन्हें अभी काफी कुछ सीखना बाकी है।

   आज के नतीजों से यह साफ हो गया है कि कोई भी टीम श्रेष्ठ होने की गलतफहमी न पाले। भले ही सुदेवा और दिल्ली एफसी ज्यादा पेशेवर हैं लेकिन किसी भी दिन उलटफेर हो सकता है। फिलहाल सुदेवा के 7 मैचों में 14, डीएफसी के 6 में 13, गढ़वाल के 7 में 12 और रेंजर्स के 6 में 5 अंक हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *