दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में गढ़वाल का विजय अभियान जारी

  • गढ़वाल हीरोज ने अहबाब एफसी को 2-0 से पराजित किया
  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स और दिल्ली एफसी के बीच गोलरहित ड्रा खेला गया

संवाददाता

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में गढ़वाल हीरोज एफसी ने अपना मैच जीतकर पूरे अंक हासिल किए जबकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स और दिल्ली एफसी के बीच गोलरहित ड्रा खेला गया। सोमवार को राजधानी स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में गढ़वाल हीरोज ने अहबाब एफसी को 2-0 से पराजित किया जबकि दिन के दूसरे मैच में दिल्ली एफसी जैसे-तैसे सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स को रोकने में कामयाब रही।

   गढ़वाल और अहबाब के बीच खेला गया मैच स्तरीय रहा, जिसमें गढ़वाल की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच निर्मल सिंह बिष्ट और सूरज रसौली ने गोल दागे। हालांकि मैच के दौरान दोनों टीमों ने गोल करने के कई आसान मौके गंवाए। निर्मल सिंह बिष्ट को गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस जीत से गढ़वाल प्रीमियर लीग में अग्रणी टीमों में बनी हुई है।

   गोल शून्य बराबरी पर खेले गए दिन के दूसरे मैच में सीआईएसएफ ने गोल करने के कई मौके गंवाए। खासकर, दूसरे हाफ में प्लेयर ऑफ द मैच संतोष कुमार, शक्ति नाथ, मनिंदर नेगी, इमरान और पवन की कोशिश बेकार गई। दिल्ली एफसी के आकाश और गायरी भी मौके नहीं भुना पाए। कुल मिलाकर दोनों टीमों के निशाने लक्ष्य भटकते रहे।

  मंगलवार, 09 जनवरी को सुबह 11:30 बजे दिन का पहला मुकाबला सुदेवा दिल्ली एफसी और तरुण संघा एफसी के बीच खेला जाएगा जबकि दोपहर 2:30 बजे से दूसरे मैच में रॉयल रेंजर्स एफसी का सामना फ्रेंड्स यूनाइटेड से होगा।

रविंद्र सिंह नेगी (कबूतर) को याद किया

आज यहां डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम पर खिलाड़ियों, रेफरियों, फुटबॉल प्रेमियों और डीएसए अधिकारियों ने अपने प्रिय फुटबॉलर कबूतर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। दूसरे मैच के हाफ टाइम के बाद दो मिनट का मौन रखा गया। 56 वर्षीय कबूतर रेलवे बोर्ड, यंग मैन, नेशनल,  यंगस्टर्स आदि क्लबों के लिए खेले। उनके बेटे मिलिंद और टायसन भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं और नामी क्लबों के लिए खेल चुके हैं। हृदयगति रुक जाने के कारण रविंद्र सिंह नेगी का देहांत हुआ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *