दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24: वाटिका की जीत, गढ़वाल ने ड्रा खेला

  • पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी ने तरुण संघा को 2-1 से परास्त किया
  • फ्रेंड्स यूनाइटेड ने गढ़वाल हीरोज को 1-1 की बराबरी पर रोककर महत्वपूर्ण अंक छीन लिया

संवाददाता

मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में अपना मुकाबला जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि गढ़वाल हीरोज ड्रा खेलना पड़ा। बुधवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबलों में पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी ने तरुण संघा को 2-1 से परास्त किया, जबकि फ्रेंड्स यूनाइटेड ने गढ़वाल हीरोज को 1-1 की बराबरी पर रोककर महत्वपूर्ण अंक छीन लिया। वाटिका के गोल प्लेयर ऑफ द मैच गुरजिंदर और महिप अधिकारी ने किए। तरुण संघा का गोल जोए मेसी के नाम रहा।

   मैच दर मैच बेहतर प्रदर्शन करने वाली फ्रेंड्स यूनाइटेड ने पहली प्रीमियर लीग की उप-विजेता गढ़वाल हीरोज को बढ़त लेने का मौका तो दिया लेकिन 18वें मिनट में सुमित घोष द्वारा जमाए गोल को 67वें मिनट में हेमंत ठाकुर ने उतार फेंका। कभी गढ़वाल हीरोज की रक्षापंक्ति की दीवार कहे जाने वाले अभिषेक ने अपने पूर्व क्लब के फॉरवर्ड को आजादी नहीं लेने दी। अभिषेक शानदार डिफेंडिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच आंका गया।

   पहले संस्करण की विजेता वाटिका एफसी और तरुण संघा के बीच तेज गति से खेले गए मैच में टक्कर लगभग बराबर की थी लेकिन तरुण संघा को गलत निशानेबाजी की कीमत चुकानी पड़ी। पहले हाफ में मुकाबला बराबरी का रहा। कप्तान गुरजिंदर ने वाटिका को बढ़त दिलाई तो जोए मेसी ने गोल जमाकर तरुण संघा को बराबरी पर ला दिया। रफ-टफ खेल के चलते महिप अधिकारी ने वाटिका के लिए पेनल्टी किक पर विजयी गोल जमाया। कप्तान गुरजिंदर को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *