दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24: वायुसेना हारी, सीआईएसएफ की बड़ी जीत

  • अहबाब एफसी ने भारतीय वायुसेना पर 2-1 की अप्रत्याशित जीत दर्ज की
  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को 4-0 से रौंद डाला

संवाददाता

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में भारतीय वायुसेना (दिल्ली) को हार का सामना करना पड़ा जबकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स ने अपना मुकाबला जीतकर पूरे अंक हासिल किए। मंगलवार को राजधानी स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में अहबाब एफसी ने भारतीय वायुसेना पर 2-1 की अप्रत्याशित जीत दर्ज की जबकि सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को 4-0 से रौंद डाला।

   अंक तालिका में नीचे के पायदान से बचने के लिए संघर्ष कर रहे अहबाब क्लब ने दिन के पहले मुकाबले में वायुसेना की कमजोरी का भरपूर फायदा उठाया और पहले हाफ में दो गोलों की बढ़त बना ली। कालीचरण और लालछहिमा ने अहबाब ने गोल करके अहबाब को हाफ टाइम तक 2-0 से आगे कर दिया था। दूसरे हाफ में वायुसेना ने जैसे-तैसे जिनीश के गोल से बढ़त कम की। आज की पराजय के साथ वायुसेना खिताबी दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। वायु सैनिक खिलाड़ियों का लगातार गिरता प्रदर्शन टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय अवश्य होगा।

   दिन के दूसरे मुकाबले में पवन प्रताप सिंह और शहजाद खान, भोला सिंह और और मोहम्मद नौमान ने सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स की बड़ी जीत में गोल जमाए। इसमें कोई दो राय नहीं है कि रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब ने थोड़ा बहुत संघर्ष किया लेकिन उसके गोलकीपर गोपाल सिंह के आत्मघाती फैसले भारी पड़े, क्योंकि मैच के दौरान कम से कम दो गोलों पर बचाव किया जा सकता था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *