दिल्ली बी डिवीजन लीग: फुटबॉल का रोमांच जोरदार रहेगा

लीग का ताज 11 मई को डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर खेले जाने वाले फाइनल से तय हो जाएगा

संवाददाता

फुटबॉल दिल्ली बी डिवीजन लीग का ताज किसके सिर सजेगा, 11 मई को डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में तय हो जाएगा। चार ग्रुपों में खेले गए लीग मुकाबलों में ग्रुप (ए) ईमी हीरोज फुटबॉल क्लब, (बी) वारियर्स एफसी, (सी) नोएडा सिटी और (डी) जुबा संघा टॉप पर रहे।

इसी क्रम में नॉर्दन यूनाइटेड एफसी, गढ़वाल एफसी, ड्रीम टीम और कॉलेजिएंस क्रमशः दूसरे स्थान पर रहे। डीएसए सूत्रों की मानें तो सभी आठ टीमें ए डिवीजन में प्रोमोट होंगी, हालांकि अंतिम फैसला अभी बाकी है।

 

  छह मई को खेले जाने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में ईमी को ड्रीम टीम से और नॉर्दन यूनाइटेड को नोएडा सिटी एफसी से खेलना है। अगले दिन वारियर्स-कालेजियंस और गढ़वाल-जुबा संघा के बीच दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 12 बजे और दूसरा 3 बजे डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इतना तय है कि सभी मुकाबले बेहद रोमांचक रहेंगे क्योंकि बी डिवीजन में ज्यादातर टीमें प्रीमियर और सीनियर डिवीजन में खेल चुके खिलाड़ियों से सजी हैं।

 

  लीग मुकाबलों में जुबा संघा का सफलता रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है, जिसने अपने खेले सभी सातों मैच जीते हैं। ईमी ने छह जीते हैं और एक ड्रा खेला है, वारियर्स ने छह जीते है और एक हारा है, नोएडा सिटी और द ड्रीम टीम ने सात-सात जीते और एक ड्रा खेल कर अंतिम आठ में स्थान बनाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *