द्वितीय स्वामी दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 23 अप्रैल से पी.जी.डी.ए.वी. कॉलेज में

  • 23 अप्रैल से 9 मई 2024 तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में डीयू कॉलेजों की 12 क्रिकेट टीमें 12 लीग मैच, 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल खेलेंगी
  • प्रत्येक टीम को कम से कम एक (डे-नाइट) मैच मिलेगा और सेमीफाइनल और फाइनल भी कृत्रिम रोशनी में खेले जाएंगे

संवाददाता

नई दिल्ली। देश इस साल स्वामी दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती मना रहा है। इस उत्सव को ध्यान में रखते हुए पी.जी.डी.ए.वी.(प्रातः) कॉलेज का शारीरिक शिक्षा विभाग 23 अप्रैल से 9 मई 2024 तक द्वितीय स्वामी दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रहा है। प्राचार्य प्रो. (डॉ.) कृष्णा शर्मा जी के नेतृत्व में कॉलेज शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर प्रगति कर रहा हैं।

सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय द्वारा शारीरिक शिक्षा एवं खेल विज्ञान  विभाग के डॉ. पवन डबास तथा डॉ. मुकेश कुमार को आयोजन समिति का सचिव नियुक्त किया गया है। इस टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में 12 लीग मैच, 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल खेला जाएगा। इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों की 12 क्रिकेट टीमें भाग ले रही है। प्रत्येक टीम को कम से कम एक (डे-नाइट) मैच मिलेगा और सेमीफाइनल और फाइनल भी (डे-नाइट) खेला जाएगा।

डॉ. पवन डबास ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप-ए में पीजीडीएवी(सांध्य), ए.आर.एस.डी. और डॉ. बीआरएसी कॉलेज शामिल हैं। ग्रुप-बी में आर.एल.ए., श्यामलाल और हिंदू कॉलेज को रखा गया है। ग्रुप-सी में स्टीफंस कॉलेज, पी.जी.डी.ए.वी.-ए और एस.जी.एन.डी. खालसा कॉलेज हैं। ग्रुप-डी में जाकिर हुसैन(प्रातः), सी.वी.एस. के साथ घरेलू टीम और पिछले साल का चैंपियन पी.जी.डी.ए.वी.(प्रातः) कॉलेज है। इस वर्ष टूर्नामेंट में पी.जी.डी.ए.वी. की दो टीमें शामिल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *