‘पोषण विज्ञान के माध्यम से खेलों में खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन एवं रिकवरी’ विषय पर इंदिरा गांधी शारीरिक शिक्षा एवं खेल विज्ञान संस्थान (डीयू) में हुई व्याख्यान शाला

एंटेक इंटरप्राइस राकेज एफजेड एलएलसी की संस्थापक एवं खेल पोषण सलाहकार सुश्री निकिता गर्ग मुख्य वक्ता थीं

अंत में प्रोफेसर संदीप तिवारी, प्राचार्य (कार्यवाहक) ने अतिथि का धन्यवाद किया

संवाददाता

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी शारीरिक शिक्षा एवं खेल विज्ञान संस्थान (दिल्ली विश्वविद्यालय) में बहुत ही जरूरी व्याख्यान शाला का आयोजन किया गया। “पोषण विज्ञान के माध्यम से खेलों में खिलाड़ी के बेहतर प्रदर्शन एवं रिकवरी” विषय पर संस्थान के जिमनेजियम हाल में व्याख्यान शाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संस्थान द्वारा आईक्यूएसी के तहत किया गया था।

 

  एंटेक इंटरप्राइस राकेज एफजेड एलएलसी की संस्थापक एवं खेल पोषण सलाहकार सुश्री निकिता गर्ग को कार्यशाला के लिए मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था।

 

  सर्वप्रथम व्याख्यान शाला की संयोजक डॉ0 एकता भूषण सत्संगी ने अतिथि का स्वागत किया एवं उनका संक्षिप्त विवरण दिया। इस व्याख्यान शाला में संस्थान के विभिन्न पाठ्यक्रमों में पढ़ रहे करीब 250 बच्चों ने हिस्सा लिया। इस दौरान संस्थान के अध्यापकगण भी उपस्थित रहे।

 

  इस व्याख्यान शाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को पोषण के बारे में अवगत कराना था। सुश्री निकिता गर्ग, खेल पोषण सलाहकार ने खिलाड़ी के खेल जीवन में पोषण की भूमिका के बारे में बात की। उन्होंने बच्चों को बताया कि खिलाड़ी किस प्रकार पोषण रिकवरी में मदद करता है और खिलाड़ी के प्रदर्शन को बेहतर करता है। इस दौरान उन्होंने बच्चों के सवालों के जवाब भी दिए।

अंत में प्रोफेसर संदीप तिवारी, प्राचार्य (कार्यवाहक) ने अतिथि का धन्यवाद किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *