प्रीमियर लीग के सफल आयोजन के बाद अब फुटबॉल दिल्ली सीनियर डिवीजन लीग 18 से

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेली जाने वाली लीग में 11 टीमें भाग लेंगीं

डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम में हुए एक संवाददाता सम्मेलन में आयोजन समिति के चेयरमैन जगदीश मल्होत्रा और कन्वीनर हर गोपाल ने यह जानकारी दी

नेशनल यूनाइटेड, जगुआर एफसी, सीआईएसएफ प्रोटेक्टर, यूनाइटेड भारत, गढ़वाल डायमंड, यंगमैन, अहबाब, शास्त्री, दिल्ली टाइगर्स एफसी, सिटी एफसी और दिल्ली यूनाइटेड टूर्नामेंट में भाग लेंगे

संवाददाता

डीएसए फुटबॉल दिल्ली सीनियर डिवीजन लीग का आयोजन 18 अक्टूबर से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा, जिसमें 11 टीमें भाग लेंगीं। यह जानकारी शनिवार को यहां डॉ. बीआर अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आयोजन समिति के चेयरमैन जगदीश मल्होत्रा और कन्वीनर हर गोपाल द्वारा दी गई। इस अवसर पर डीएसए के कार्यकारी अध्यक्ष शराफ़त उल्लाह, कोषाध्यक्ष लियाकत अली और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

 

  पहली फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग और पहली फुटबॉल दिल्ली विमेंस प्रीमियर लीग के सफल आयोजन से उत्साहित पदाधिकारियों को उम्मीद है कि पिछले आयोजनों की तरह सीनियर डिवीजन लीग भी सफल साबित होगी। भाग लेने वाली टीमों में नेशनल यूनाइटेड, जगुआर एफसी, सीआईएसएफ प्रोटेक्टर, यूनाइटेड भारत, गढ़वाल डायमंड, यंगमैन, अहबाब, शास्त्री, दिल्ली टाइगर्स एफसी, सिटी एफसी और दिल्ली यूनाइटेड शामिल हैं।

   मुकाबले लीग आधार पर खेले जाएंगे। टॉप छह टीमें सुपर लीग में खेलेंगी, जिनमें से पहली दो प्रीमियर लीग के लिए क्वालीफाई होंगी जबकि अंतिम दो रेलीगेट हो जाएंगी। उद्घाटन मैच 1130 बजे जगुआर और नेशनल यूनाइटेड एफसी के मध्य खेला जाएगा।

   मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अध्यक्ष शराफत ने उम्मीद जतलाई कि मुकाबले प्रीमियर लीग की तरह रोमांच रहेंगे। उन्होंने माना कि रेफरियों के स्तर में सुधार की जरूरत है। उनको मॉनिटर करने के लिए बाकायदा एक कमेटी का गठन भी किया गया है।

  

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि दिल्ली की फुटबॉल में बाहरी खिलाड़ी बढ़ रहे हैं और दिल्ली के लड़के और  लड़कियों को पर्याप्त अवसर नहीं मिल पा रहे। लेकिन बाहरी खिलाड़ियों की अधिकाधिक भागीदारी को उन्होंने स्थानीय फुटबॉल के लिए शुभ लक्षण बताया।

  प्रीमियर लीग में हुई अनियमितताओं को आयोजन समिति ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया।  क्लबों की बढ़ती उदंडता को लीग कमेटी ने  दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *