फुटबॉल दिल्ली: नए साल में भी जारी रखा है सफलता का सिलसिला

दिल्ली की फुटबॉल टीम ने साल 2023 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की

दिल्ली ने नए साल की शुरुआत जावर माइंस में राष्ट्रीय स्तर के आयोजन मोहन कुमार मंगलम टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया

और अब उसने दूसरी सफलता गुजरात में आयोजित पहली हीरो नेशनल बीच चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया

तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में दिल्ली ने सत्यम, अमित और सनी के गोलों से उत्तराखंड को 3-1 से परास्त किया

संवाददाता

दिल्ली की फुटबॉल ने साल 2022 का समापन जिस अंदाज में किया था, नए साल में  राजधानी के खिलाड़ियों ने वही तेवर बरकरार रखते हुए कुछ और उपलब्धियों के साथ अपने समर्थकों को रोमांचित और गौरवान्वित किया है।

पिछले दिसम्बर को अपनी मेजबानी में आयोजित संतोष ट्रॉफी क्लस्टर एक में पहला स्थान अर्जित कर दिल्ली ने वर्षों बाद बड़ी कामयाबी पाई थी। तारीफ की बात यह रही कि मेजबान खिलाड़ियों ने कर्नाटक और गुजरात जैसी दमदार टीमों को घुटने टेकने के लिए मजबूर किया और संतोष ट्रॉफी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के मुख्य ड्रॉ में स्थान सुनिश्चित किया। 

 

  नए साल की बड़ी कामयाबी जावर माइंस में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में खिताबी जीत रही। टीम डीएसए ने सभी प्रतिद्वंदियों को छकाते हुए मोहन कुमार मंगलम टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया। दूसरी सफलता गुजरात में आयोजित पहली हीरो नेशनल बीच चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतना रही। तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में दिल्ली ने सत्यम, अमित और सनी के गोलों से उत्तराखंड को 3-1 से परास्त किया। केरल विजेता और पंजाब उप-विजेता रहे।

  

हालांकि दिल्ली को उद्घाटन मुकाबले में उत्तराखंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाद के मैचों में दिल्ली ने जोरदार वापसी की और मिजोरम, आंध्र प्रदेश और  उड़ीसा को हराया। लेकिन सेमीफाइनल में पंजाब से 2-3 हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *