फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में देखने को मिली थकाऊ और उबाऊ फुटबॉल

  • सुदेवा दिल्ली एफसी ने भारतीय वायुसेना (दिल्ली) को 1-0 से परास्त करके पूरे अंक अर्जित किए
  • दिन के दूसरे मुकाबले में गढ़वाल हीरोज एफसी और रॉयल रेंजर्स एफसी ने गोलरहित ड्रा से अंक बांटे

संवाददाता

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित की जा रही फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में सुदेवा दिल्ली एफसी को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा जबकि गढ़वाल हीरोज एफसी और रॉयल रेंजर्स के बीच ड्रा खेला गया। शुक्रवार को राजधानी स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबलें में प्लेयर ऑफ द मैच मैक्सिमिनस डंगमी के शानदार रक्षण और रोश्तम सिंह के गोल से सुदेवा दिल्ली एफसी ने भारतीय वायुसेना (दिल्ली) को 1-0 से परास्त करके पूरे अंक अर्जित किए। दिन के दूसरे मुकाबले में गढ़वाल हीरोज एफसी को रॉयल रेंजर्स एफसी ने गोलरहित बराबरी पर रोक कर अंक बांटे।

 

  प्रीमियर लीग की चार बड़ी टीमों के बीच खेले गए मैचों में लक्ष्य विहीन और उद्देश्यहीन फुटबॉल खेली गई। सुदेवा के खिलाड़ियों ने अधिकांश समय खेल पर नियंत्रण बनाया लेकिन गलत प्लानिंग और योजना विहीन खेल के कारण मात्र एक गोल निकाल पाए। वायुसेना के खिलाड़ी भी बस हवा में खेलते रहे। एक और खराब प्रदर्शन ने वायुसेना को अंक तालिका में पीछे धकेल दिया है।

   गढ़वाल हीरोज और रॉयल रेंजर्स जैसी नामवर टीमों ने भी खाली स्टेडियम में बैठे मुठ्ठी भर फुटबॉल प्रेमियों को निराश किया। खिलाड़ी अनाड़ियों की तरह बार-बार गिरते पड़ते रहे। अंततः गढ़वाल के वंशवादमे को फाउल-प्ले के लिए लाल कार्ड देखना पड़ा। अंतिम दस मिनट तक दस खिलाड़ियों से खेलते हुए गढ़वाल ने मैच तो बचा लेकिन दोनों नामी टीमों ने घटिया फुटबॉल खेल कर अंक बांट लिये।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *