भारतीय एमेच्योर टीम 44वें क्वीन सिरिकिट कप में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार

  • विधात्री उर्स, ज़ारा आनंद और हीना कांग की तिकड़ी टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी
  • इन तीनों को भारतीय गोल्फ संघ ने भारतीय खेल प्राधिकरण की वित्तीय मदद से अपने वार्षिक ट्रेंनिंग एवं कंप्टीशन कैलेंडर (एसीटीसी) के आधार पर भेजा है

संवाददाता

नई दिल्ली, 19 मार्च: विधात्री उर्स, ज़ारा आनंद और हीना कांग की भारतीय एमेच्योर गोल्फरों की तिकड़ी बुधवार से शुरू होने वाले क्वीन सिरिकिट कप के लिए न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित क्लियरवॉटर गोल्फ क्लब में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। तीन महिला एमेच्योर को भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) द्वारा उनके प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के वार्षिक कैलेंडर (एसीटीसी) के हिस्से के रूप में भेजा गया है, जिसे भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा वित्त पोषित किया जाता है। आईजीयू ने इस आयोजन के लिए सुनीता कटारिया को टीम मैनेजर नियुक्त किया है।

   दिलचस्प बात यह है कि अवनि प्रशांत, विधात्री और निश्ना पटेल की भारतीय एमेच्योर टीम पिछले साल मनीला में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अभूतपूर्व रूप से उप-विजेता रही थी। इसके अलावा, अवनी ने व्यक्तिगत खिताब जीत करके 43 साल का इंतजार खत्म किया था।

   ज़ारा पिछले साल दिल्ली गोल्फ क्लब में राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश की रजत पदक विजेता टीम का हिस्सा थी, और वह न्यूजीलैंड में होने वाले इस आयोजन के 44वें संस्करण में अपनी पहली उपस्थिति को लेकर उत्साहित हैं। क्राइस्टचर्च में प्रैक्टिस के दौरान ज़ारा ने कहा, “मैं पहली बार क्वीन सिरिकिट कप में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। भारतीय टीम पिछले साल उप-विजेता रही थी जिससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारी टीम न्यूजीलैंड में यादगार प्रदर्शन करेगी।”

   ज़ारा हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर टूर्नामेंट के छठे चरण में भारत के सबसे कठिन कोर्स – गुरुग्राम स्थित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में पिछले हफ्ते छठे स्थान पर रहीं, जिसमें विधात्री ने शीर्ष-5 में जगह बनाई, जिससे यह जोड़ी अच्छी स्थिति में रहेगी। ज़ारा स्थानीय समयानुसार सुबह 8:30 बजे इंडोनेशिया की सानिया तलिता वाहुदी और जापान की आइना फुजीमोटो के साथ खेल की शुरुआत करेंगी। विधात्री स्थानीय समयानुसार सुबह 8:40 बजे इंडोनेशिया की एलेन विदजाजा और जापान की साओरी इजिमा के साथ अपना दौर शुरू करेंगी। हीना 10 मिनट बाद इंडोनेशिया की क्रिस्टीना नतालिया योको और जापान की ममिका शिनची के साथ शुरुआत करेंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *