भारत यूनाइटेड ने सिटी को ड्रा पर रोका, वायुसेना जीती

  • भारतीय वायुसेना पालम ने शास्त्री एफसी पर 1-0 की जीत दर्ज की
  • भारत यूनाइटेड एफसी ने सिटी फुटबॉल क्लब को 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांटे

संवाददाता

नई दिल्ली। डीएसए सीनियर डिवीजन लीग में गुरुवार यहां डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में भारत यूनाइटेड एफसी ने सिटी फुटबॉल क्लब को 1-1 की बराबरी पर रोक कर अंक बांट लिए। सिटी के लिए नाइजीरियन खिलाड़ी चिजोवा क्रिटोफर ने और भारत यूनाइटेड एफसी की ओर से प्रतिद्वंद्वी का गोल एन. लाल सिंगसिट ने पेनल्टी किक पर किया। दिन के पहले मैच में भारतीय वायुसेना पालम ने शास्त्री एफसी पर 1-0 की जीत दर्ज की। प्लेयर ऑफ द मैच रहे दानिश ने मुकाबले का एकमात्र गोल जमाया।

   दिन के पहले मुकाबले में भारत यूनाइटेड ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन किया और गोल करने के बेहतर मौके बनाए लेकिन सिटी एफसी की रक्षापंक्ति के खिलाड़ियों लक्ष्मीकांत और प्लेयर ऑफ द मैच नजबूल ने यूनाइटेड भारत के आक्रामक फॉरवर्ड को आजादी नहीं लेने दी। उधर, यूनाइटेड भारत के रक्षकों ने क्रिटोफर को बांधे रखा। दोनों टीमों ने रेफरी मुकेश कुमार शर्मा के कुछ निर्णयों पर नाराजगी व्यक्त की।

   वायुसेना और शास्त्री के बीच खेला गया मैच स्कूल स्तर का रहा, जिसमें दोनों टीमों ने गोल करने के मौके गंवाए। 38वें मिनट में मोहम्मद दानिश ने शानदार गोल कर वायुसेना को बढ़त दिलाई जो कि रेफरी की आखिर सीटी तक बनी रही। भले ही वायुसेना ने जीत दर्ज की लेकिन उसका प्रदर्शन ख्याति के अनुरूप नहीं रहा। वायुसेना द्वारा एक पेनल्टी किक गंवाने करने के कारण जीत का अंतर यथावत रहा। आज के नतीजों से सिटी और यूनाइटेड के पांच-पांच अंक हैं जबकि वायुसेना के छह और शास्त्री के चार अंक हैं। नेशनल यूनाइटेड सभी तीन मैच जीतने वाली एकमात्र टीम है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *