महिला रेफरी सुर्खियों में,  दिखा डाले चार रेड कार्ड

  • रेफरी नीतू राणा ने सिटी एफसी और उत्तराखंड एफसी के मैच में फोर्थ ऑफिशियल की हैसियत से सिटी के एक अधिकारी को लाल कार्ड दिखाने का साहस दिखाया
  • फिर नेशनल यूनाइटेड और शास्त्री एफसी के मध्य खेले गए मैच में जब फ्री फोर ऑल हुआ तो रेफरी नीतू राणा ने तीन खिलाड़ियों को लाल कार्ड दिखाए
  • दूसरे मैच में नेशनल ने संतोष कुमार और धानाचंद्रा के गोल से शास्त्री एफसी को हारकर लगातार जीत हासिल की
  • सिटी एफसी और उत्तराखंड एफसी के मध्य खेला गया दिन का पहला मैच गोलरहित ड्रा रहा

संवाददाता

डीएसए सीनियर डिवीजन लीग में शुक्रवार को राजधानी दिल्ली स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम पर खेले गए मैचों में रेफरी नीतू राणा सुर्खियों में रहीं।  सिटी एफसी और उत्तराखंड एफसी के मध्य खेले गए गोल शून्य मैच में नीतू ने फोर्थ ऑफिशियल की हैसियत से सिटी के एक ऑफिशियल को लाल कार्ड दिखाने का साहस दिखाया। फिर नेशनल यूनाइटेड और शास्त्री एफसी के मध्य खेले गए मैच में जब फ्री फोर ऑल हुआ तो रेफरी नीतू राणा ने तीन खिलाड़ियों को लाल कार्ड दिखाए। कुल मिला कर आज का दिन नीतू के नाम रहा।

 

  दिन के पहले मैच में सिटी ने उत्तराखंड को आसान चुनौती मानने की भूल की जो कि महंगी पड़ी। दूसरे मैच में नेशनल ने संतोष कुमार और धानाचंद्रा के गोल से लगातार दूसरा मैच जीता। दिल्ली टाइगर्स के विरुद्ध पहला मुकाबला बड़े अंतर से जीतने के वाली फॉर्म दिखाने में सिटी को कामयाबी नहीं मिल पाई। खासकर,  लीग की एकमात्र तिकड़ी जमाने वाले नाइजीरियन खिलाड़ी चिजोबा क्रिस्टोफर को उत्तराखंड के रक्षकों ने कोई आज़ादी नहीं लेने दी। मैच का सबसे आकर्षक पहलू दोनों गोलकीपरों के दर्शनीय बचाव रहे। उत्तराखंड के गोलची देबाशीश घोषाल ने दो शानदार बचाव किए लेकिन लंबी सिटी से कुछ पहले सिटी के गोलकीपर अरनब दास शर्मा ने सागर कुमार की कोशिश पर कठिन कोण से बचाव किया और प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान पाया। सिटी के दो मैचों में चार और उत्तराखंड का एक अंक है।

  नेशनल यूनाइटेड स्पोर्टिंग क्लब और शास्त्री फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया मैच तब रोमांच मोड़ पर पहुंचा जब नेशनल ने संतोष की पेनल्टी किक पर 1-0 की बढ़त बनाई। अंततः धनचंद्रा ने स्कोर 2-0 किया। अपने शुरुआती दो मैच जीतने वाली नेशनल एकमात्र टीम है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *