राष्ट्रीय बीच फुटबॉल में दमदार प्रदर्शन करने वाली टीम दिल्ली का हुआ सम्मान

दिल्ली ने एआईएफएफ द्वारा मान्यता प्राप्त पहली राष्ट्रीय बीच फुटबॉल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता

इस टीम का रविवार को यहां डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर स्थानीय दिल्ली सॉकर एसोसिएशन द्वारा अभिनंदन किया गया

संवाददाता

एआईएफएफ द्वारा मान्यता प्राप्त पहली  राष्ट्रीय बीच फुटबॉल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली दिल्ली की फुटबॉल टीम का रविवार को यहां डॉ. अंबेडकर स्टेडियम पर स्थानीय एसोसिएशन द्वारा अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर टीम कोच महेश बिष्ट,  सहायक कोच कुल भूषण मंदरवाल, मैनेजर भूपेंद्र अधिकारी और सभी खिलाड़ी उपस्थित थे।

दिल्ली ने उत्तराखंड के विरुद्ध पहला मैच गंवाने के बाद मिजोरम, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा को परास्त किया। सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में पंजाब से हारने के बाद दिल्ली के खिलाड़ियों ने उत्तराखंड से पिछली हार का बदला चुकाते हुए कांस्य पदक जीता।

   अधिकारी और कुलभूषण ने अपनी टीम के पहले अनुभव को बांटते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों ने कभी बीच फुटबॉल में भाग नहीं लिया था। लेकिन लीग फुटबॉल में खेलने से अर्जित अनुभव के दम पर उन्होंने प्रमुख तटीय राज्यों को हैरान किया। अधिकारी के अनुसार, उनके खिलाड़ियों के पांव में बड़े-बड़े छाले पड़ गए थे। फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

 

  टीम के खिलाड़ी हैं – परमवीर, सनी चौधरी, सत्यम, अमित, संदीप, प्रदीप, मुकुल, तन्मय, यमन, लालजरमाविया,  मुकुल और मिलंद रावत। भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी दिल्ली के जाने-माने क्लबों में खेलते हैं लेकिन बीच फुटबॉल में उनका पहला अनुभव अभूतपूर्व रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *