संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की उत्तराखंड पर संघर्षपूर्ण जीत

मेजबान टीम ने महिप अधिकारी और जयदीप सिंह के गोल से उत्तराखंड के खिलाफ 2-1 को हराया

टीम प्रबंधन के गलत फैसलों से मेजबान बड़ी जीत दर्ज करने में विफल रहे

लगातार तीसरी जीत के बाद दिल्ली के चार मैचों में 10 अंक लेकर ग्रुप-1 की तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है

संवाददाता

दिल्ली ने भले ही गुरुवार को हीरो संतोष ट्रॉफी के लिए खेली जा रही 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप-1 में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन उसे डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मैच में उत्तराखंड के खिलाफ 2-1 की जीत हासिल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।

  

डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले मैच में मेजबान दिल्ली ने पहले हाफ में महिप अधिकारी और जयदीप सिंह के गोल से 2-0 की बढ़त बना ली थी। मध्यांतर के समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली एक और बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है, लेकिन टीम प्रबंधन के गलत फैसलों से मेजबान टीम डिफेंसिव हो गई।

 

  उसके स्टार स्ट्राइकर महिप अधिकारी ने 16वें मिनट में दर्शनीय गोल जमाकर टीम का खाता खोला था। मध्यांतर की लंबी सीटी बजने से चंद सेकेंड पहले 45+2वें मिनट में जयदीप सिंह ने टीम के लिए दूसरा गोल किया। दूसरे हाफ में महिप अधिकारी और अजय सिंह को बाहर भेज दिया गया।

इन दोनों के स्थान पर 60वें मिनट में फहाद तैमुरी और निर्मल सिंह बिष्ट को मैदान पर उतारकर टीम के आक्रामक अंदाज को डिफेंसिव कर दिया गया। इसके बाद उत्तराखंड ने अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन किया और सुचारू डबराल (68वें मिनट में) के शानदार गोल से वापसी की। एक समय लगा कि दिल्ली मैच शायद ही जीत पाए, लेकिन जैसे-तैसे मेजबानों को जीत मिल ही गई।

   आज की जीत के बाद दिल्ली के चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रा से 10 अंक हो गए हैं और वो ग्रुप-1 की तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। वो आज जीत का चौका लगाने वाली कर्नाटक से दो अंक पीछे हैं। कर्नाटक के चार मैचों में लगातार चार जीत से 12 अंक हो गए हैं और वो शीर्ष पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *