सीआईएसएफ ने फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में चखा जीत का स्वाद

  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने फ्रेंड्स यूनाइटेड को 1-0 से परास्त करके पहली जीत दर्ज की
  • अहबाब एफसी और रेंजर्स एससी ने 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांटे

संवाददाता

सेंट्रल इंड्रस्टीयल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) प्रोटेक्टर्स को दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में अपना मुकाबला जीतने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा जबकि अहबाब एफसी और रेंजर्स एससी ने ड्रा खेलकर अंक बांटे। शनिवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सीआइएसएफ ने संतोष कुमार के दर्शनीय गोल से फ्रेंड्स यूनाइटेड को परास्त करके पूरे अंक अर्जित किए। दिन के दूसरे मुकाबले में हुई मारपीट, लात-घूंसों के बीच रेंजर्स और अहबाब एफसी ने 1-1 से ड्रा खेला।

   लगातार खराब फॉर्म का प्रदर्शन कर रहे सीआईएसएफ ने आज बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन कई आसान मौके भी गंवाए। अंततः रेफरी की लंबी सीटी से पांच मिनट पहले संतोष ने कॉर्नर किक पर सीधा गोल दाग कर वाह-वाह लूटी। इसके साथ ही सीआईएसएफ ने पांच मैच खेल कर पहली जीत के दर्शन किए। पराजित फ्रेंड्स यूनाइटेड के चार मैचों में तीन अंक हैं।

   कोलकाता के खिलाड़ियों से सजे अहबाब और रेंजर्स क्लब के बीच खेला गया दिन का दूसरा मैच अधिकारियों, खिलाड़ियों और कोच के बीच परस्पर संघर्ष और गाली-गलौच से भरा रहा। खिलाड़ी बार-बार लात-घूंसे चलाते रहे। टीम प्रबंधन और कोच ने रेफरी लाइंस मैन को डराने-धमकाने की कोशिश की लेकिन आयोजकों ने बीच-बचाव करके किसी बड़ी अनहोनी को टाल दिया। रेंजर्स के रिकी द्वारा जमाए गोल का जवाब प्लेयर ऑफ द मैच अहबाब के रॉबर्ट उशाम ने दिया।

   03 दिसम्बर 2023, रविवार को दिन का एकमात्र मुकाबला जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली एफसी और सुदेवा दिल्ली एफसी के बीच दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *