हमारी नजर आई-लीग खिताब पर: अनुज

सुदेवा दिल्ली एफसी के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जापानी कोच और युवा व विदेशी खिलाड़ियों से मीडिया को रू-ब-रू कराया

इस अवसर पर जापानी कोच अत्सुशी नाकामुरा ने दिल्ली प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया

सुदेवा आई-लीग में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाला पहला क्लब है

आई-लीग मैचों के लिए राजधानी का छत्रसाल स्टेडियम होगा क्लब का घरेलू मैदान

राजेंद्र सजवान

विदेशी और युवा खिलाड़ियों से सजे और उत्साह से लबालब सुदेवा दिल्ली फुटबॉल क्लब हीरो आई-लीग में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार है और यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो सुदेवा पहली बार आई-लीग का खिताब जीत सकता है।

शुक्रवार यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सुदेवा दिल्ली एफसी के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने विदेशी कोचों और खिलाड़ियों की मौजूदगी में कहा कि उनकी टीम हर प्रकार से संतुलित है।

   इस अवसर पर क्लब के जापानी कोच अत्सुशी नाकामुरा ने अपनी टीम की संभावना के बारे में पूछने पर बताया कि उन्हें टीम की बागडोर संभाले चंद सप्ताह हुए हैं। लेकिन दिल्ली प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले युवा खिलाड़ियों पर उन्हें भरोसा है। टीम स्टाफ में शामिल विदेशी कोचों और खिलाड़ियों को वे जल्दी ही समझ गए हैं।

जापानी कोच ने माना कि मुकाबला कड़ा है लेकिन ट्रिनिडाड एंड टोबैगो के नामी खिलाड़ी डेनियल साइरस, घाना के इसाक एस्सेल क्वामे और जापान के कोसुके उचिदा और तेतसुआकी मिसावा के आने के बाद सुदेवा की ताकत बढ़ी है। निश्चल चंद्रा, सचिन झा, लुंकिम खोंगसाई, शुभम रावत और शुभो पॉल टीम के प्रमुख खिलाड़ी बन कर उभरे हैं।

  

अध्यक्ष अनुज गुप्ता के अनुसार, सुदेवा आई-लीग में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाला पहला क्लब है। दिल्ली का छत्रसाल स्टेडियम उनका होम ग्राउंड है, जो कि 12 नवम्बर से खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए सजाया जा रहा है।

   अनुज ने बताया कि उनके क्लब के ज्यादातर खिलाड़ी सुदेवा दिल्ली अकादमी की देन हैं, जो कि पिछले चार वर्षों में दो दर्जन खिलाड़ी अपनी सीनियर टीम को दे चुकी है, जिनमें से चार खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने जापानी कोच की तारीफ की और कहा कि थाईलैंड और चीन के नामी क्लबों को ट्रेंड करने वाले कोच पर उन्हें भरोसा है।

छत्रसाल स्टेडियम की परिस्थितियां सुदेवा क्लब के लिए घरेलू मैदान जैसी नहीं होगी क्योंकि इस मैदान से ना तो खिलाड़ी वाकिफ है और ना ही कोच। एक सवाल के जवाब में अनुज ने इस कमी को स्वीकार करते हुए कहा कि उनकी टीम के पास आई-लीग से पहले लगभग दस दिन का समय मैदान के अनुकूल होने के लिए मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *