दिल्ली प्रीमियर लीग में फ्रेंड्स का धमाका, सीआईएसएफ की आकर्षक जीत

  • फ्रेंड्स यूनाइटेड ने मौजूदा उप-विजेता रॉयल रेंजर्स को 2-1 से हराकर उलटफेर किया
  • सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने कांटे की टक्कर में पूर्व चैम्पियन वाटिका एफसी को 1-0 से परास्त किया

संवाददाता

फ्रेंड्स यूनाइटेड और सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने तीसरी डीएसए दिल्ली प्रीमियर लीग में अपने मुकाबले जीतकर पूरे तीन अंक जुटाए। बुधवार को राजधानी दिल्ली स्थित डॉ बीआर अम्बेडकर स्टेडियम मैदान पर फ्रेंड्स यूनाइटेड ने मौजूदा उप-विजेता रॉयल रेंजर्स को 2-1 से हराकर लीग का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिखाया। फ्रेंड्स की जीत में अक्षय राज सिंह और राहुल तालेकर ने गोल जमाए। रॉयल रेंजर्स का गोल शिखर ने दागा। दिन के दूसरे मुकाबले में सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स ने कांटे की टक्कर में पूर्व चैम्पियन वाटिका एफसी को 1-0 से परास्त किया। हॉकिप ने विजयी गोल किया।

   पिछले तीन मुकाबलों में मात्र एक अंक जुटाने वाले फ्रेंडस यूनाइटेड ने दो गोल की मजबूत बढ़त लेने के बाद प्रतिद्वंद्वी की किलेबंदी की रणनीति अपनाई और कामयाबी पाई। 31वें और 48वें मिनट में क्रमशः अक्षय और राहुल ने गोल किए। हालांकि 55वें मिनट में शिखर ने गोल जमाकर रॉयल रेंजर्स को वापसी का मौका दिया लेकिन अगले चालीस मिनट में फ्रेंडस ने यूनिटी के साथ प्रतिद्वंद्वी के तमाम हमलों को नाकाम कर दिखाया। विजेता टीम ने बचाव की रणनीति अपनाकर लीग का सबसे बड़ा धमाका कर दिखाया।

   वाटिका और सीआईएसएफ के मध्य खेल गया दूसरा मैच प्रदर्शन के लिहाज से आधा-आधा बांटा जा सकता है। पहले हाफ में वाटिका ने लगातार हमले बोल कर विपक्ष का रक्षा घेरा बार-बार तोड़ा लेकिन अग्रिम पंक्ति की नाकामी से गोल नहीं निकल पाया। इसके उलट सीआईएसएफ ने दूसरे हाफ में आक्रामक रुख अपनाया और दनादन हमलों का तांता बांध कर विजयी गोल दाग दिया। साहिल के नपे तुले कॉर्नर पर मैन ऑफ द मैच टांगमिन लिन हॉकिप ने बेहतरीन हेडर से दर्शनीय गोल बनाया। हालांकि वाटिका ने संघर्ष जारी रखा लेकिन गलत निशाने और बॉल को अनावश्यक हैंग करने की कीमत चुकानी पड़ी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *