Butler's innings hit Virat Kholi, england won by 8 wickets

विराट पर भारी पड़ी बटलर की पारी

अहमदाबाद। विराट कोहली ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली लेकिन आखिर में खराब शुरुआत और जोस बटलर की धमाकेदार पारी के कारण भारत को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां इंग्लैंड से आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी।

इंग्लैंड ने पहला मैच जीता था लेकिन भारत ने दूसरे मैच में जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की थी। इस तरह से इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है।

भारत का शीर्ष क्रम नहीं चला। केएल राहुल सीरीज के तीसरे मैच में भी नाकाम रहे और खाता भी नहीं खोल सके। वह पिछले मैच में भी शून्य पर पवेलियन लौट गये थे जबकि पहले मैच में उन्होंने एक रन बनाया था। पहले दो मैचों में विश्राम के बाद वापसी करने वाले रोहित शर्मा केवल 15 रन बना पाये जबकि पिछले मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे इशान किशन (चार) इस बार आयाराम गयाराम बने।

पावरप्ले में भारत तीन विकेट पर 24 रन ही बना पाया। ऐसे में कोहली ने 46 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाये। ऋषभ पंत ने 25, श्रेयस अय्यर ने नौ और हार्दिक पंड्या ने 17 बनाये। भारत ने छह विकेट पर 156 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मार्क वुड ने तीन और क्रिस जोर्डन ने दो विकेट लिये।

लेकिन इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए यह बड़ा स्कोर नहीं दिख रहा था और आखिर में यह सच भी साबित हुआ। इंग्लैंड ने 18.2 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

बटलर ने पारी का आगाज करते हुए एक छोर संभाले रखा और 52 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से अविजित 83 रन बनाये। जॉनी बेयरस्टॉ ने 28 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके शामिल हैं। जैसन रॉय (नौ) और डाविड मलान (18) के आउट होने के बाद इन बटलर ओर बेयरस्टॉ ने तीसरे विकेट के लिये 77 रन की अटूट साझेदारी की।

भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर ने प्रभाव छोड़ा लेकिन युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर नहीं चल पाये।

भारत के लिये टास गंवाना अच्छा नहीं रहा। उसे अगर सीरीज में वापसी करनी है तो बड़ा स्कोर बनाना होगा। उसे सिक्के की उछाल में भाग्य का साथ भी चाहिए होगा।

About Post Author

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *