December 1, 2022

sajwansports

sajwansports पर पड़े latest sports news, India vs England test series news, local sports and special featured clean bold article.

जीत के साथ आईएसएल को अलविदा कहा जमशेदपुर ने

1 min read
Jamshedpur FC said goodbye to ISL with victory

गोवा। जमशेदपुर एफसी ने पहले हाफ में किए गए तीन गोल की मदद से वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में गुरुवार को बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का अंत जीत के साथ किया।

जमशेदपुर की 20 मैचों में यह सातवीं जीत है और उसने 27 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहते हुए इस सीजन का समापन किया। बेंगलुरू की 20 मैचों में यह आठवीं हार है। टीम ने 22 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहते हुए सीजन का अंत किया।

जमशेदपुर ने 10वें मिनट में ही एक बेहतरीन मौका बनाया। सीमिलेन डोंगेल बॉल ने बॉल को फारूख चौधरी को पास दिया। लेकिन उनका साथ सीधे कीपर के हाथों में चला गया। अगले ही मिनट में टीपी रहेनेश ने बेहतरीन सेव करके बेंगुलूर को खाता खोलने से रोक दिया।

बेंगलुरू के वुंगायाम मुइरेंग को 15वें मिनट में येलो कार्ड दिखाया गया और अगले ही मिनट में जमशेदपुर ने अपना खाता खोल लिया। जमशेदपुर के लिए यह गोल स्टीफन एजे ने 16वें मिनट में इटोर मोनरो के असिस्ट पर दागा।

जमशेदपुर ने इसके बाद 34वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। टीम के लिए यह गोल डौंगल ने फारूख चौधरी के असिस्ट पर किया। मैच में 2-0 की बढ़त लेने के बाद भी जमशेदपुर ने बेंगलुरू के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा और टीम ने हाफ टाइम की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही एक गोल करके स्कोर 3-0 तक पहुंचा दिया।

जमशेदपुर के लिए तीसरा गोल डेविड ग्रांडे ने 41वें मिनट में मोनरो के असिस्ट पर दागा। इसके बाद जमशेदपुर ने हाफ टाइम में तीन गोलों की बढ़त बना ली।

दूसरे हाफ के 54वें मिनट में सिमिलेन डोंगेल के पास जमशेदपुर का चौथा गोल करने का शानदार मौका था लेकिन उन्होंने यह मौका गंवा दिया। उधर, बेंगलुरू ने भी वापसी की पूरी कोशिश की और हमले जारी रखे। इस क्रम में उसे 62वें मिनट में सफलता मिल गई, जब फ्रांसिस्को गोंजालेज ने गोल करते हुए स्कोर 1-3 कर दिया।

बेंगलुरू की टीम यहीं नहीं रूकी और 71वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-3 करते हुए मैच में रोमांच ला दिया। बेंगलुरू के लिए खेलते हुए सभी तरह के आयोजनों में छेत्री का यह 100वां गोल है। बेंगलुरू की टीम 84वें और 86वें मिनट में भी गोल करने के करीब थी लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया।

बेंगलुरू ने 90वें मिनट में भी एक अच्छा मौका बनाया लेकिन इस बार भी किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। खेल के अंतिम पलों में बेगलुरू को पेनाल्टी एरिया के अंदर से फ्रीकिक लेने का मौका मिला लेकिन एजे ने छेत्री के शॉट को ब्लाक कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.