एफसीआई नॉर्थ जोन ने जीता डीएसए सांस्थानिक लीग का खिताब

  • भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई, नॉर्थ जोन) ने फाइनल मैच में कस्टम पर 2-0 की अप्रत्याशित जीत दर्ज की
  • बड़ी उम्र के खिलाड़ियों का अपेक्षाकृत युवा और बेहतर टीम पर जीत दर्ज करना हैरान करने वाला परिणाम है

संवाददाता

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई, उत्तर क्षेत्र) ने डीएसए सांस्थानिक लीग का खिताब जीत लिया है। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट आशुतोष थपलियाल और पीयूष भंडारी के दर्शनीय गोलों की मदद से भारतीय खाद्य निगम ने खिताब की दावेदार कस्टम एंड एक्साइज पर 2-0 की अप्रत्याशित जीत दर्ज की।

 

  बुधवार को राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल का फैसला पहले बीस मिनट में हो गया था, जब 18वें मिनट में आशुतोष ने लंबी दूरी के शॉट से कस्टम के गोलकीपर सयाक बराई को  हैरान किया। दो मिनट बाद पीयूष भंडारी ने दो रक्षकों को छकाते हुए गोल करके खाद्य निगम की जीत पक्की कर ली।

 

  खाद्य निगम की जीत की भूमिका तैयार करने वाले कोच रवि राणा को श्रेष्ठ कोच का सम्मान दिया जाना इसलिए सही निर्णय है क्योंकि रवि की योजना पर काम करते हुए विजेता टीम के रक्षकों कमल और योगेश ने कस्टम के सबसे खतरनाक फॉरवर्ड मिहीप अधिकारी और रिपु दमन को आजादी नहीं लेने दी। बाकी का काम गोलकीपर सचिन ने कुछ अच्छे बचाव करके बखूबी अंजाम दिया। उसने तीन साफ मौकों पर दर्शनीय बचाव किए।

बड़ी उम्र के खिलाड़ियों का अपेक्षाकृत युवा और बेहतर टीम पर जीत दर्ज करना  हैरान करने वाला परिणाम है। कस्टम की हार का बड़ा कारण शायद अति-आत्मविश्वास का शिकार होना रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *