एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप में भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी

  • छह दिवसीय चैम्पियनशिप के दूसरे दिन 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य पदक जीते

संवाददाता

नई दिल्ली, 22 दिसम्बर 2024: एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप में दूसरे दिन गुरुवार को भारत ने ट्रैक पर अपना उल्लेखनीय प्रदर्शन जारी रखते हुए विभिन्न श्रेणियों में पदक जीते। भारत एक मजबूत ताकत के रूप में उभरा, जिसने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ सुर्खियां बटोरीं। विशेष रूप से, भारत के सभी पदक पैरा स्पर्धाओं से आए। मलेशिया ने दृढ़ संकल्प और दमखम दिखाते हुए पांच स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक जीतकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

   भारत की जीत में और इजाफा करते हुए, अरशद शेख और जलालुद्दीन अंसारी ने C2 15 किमी स्क्रैच फाइनल में स्वर्ण और रजत हासिल किया। इस बीच, 15 किमी स्क्रैच रेस की महिलाओं की सी2 श्रेणी में, ज्योति गडेरिया एक अकेली योद्धा के रूप में उभरीं, और भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की राह पर आगे बढ़ीं।

    पैरा एथलीट पवन कुमार कोमोजी ने असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली सी3 क्लास 15 किमी स्क्रैच फाइनल रेस में कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में स्वर्ण और रजत पदक क्रमशः मलेशिया के आदि राइमिक और इंडोनेशिया के तिफान आबिद अलाना ने हासिल किए।

   कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के बावजूद, भारतीय साइकिल चालकों ने पूरे दिन उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। हालांकि मयूरी धनराज लुटे और त्रिश्या पॉल महिला एलीट स्प्रिंट वर्ग में पदक से चूक गईं, लेकिन उनके उत्साही प्रयासों पर किसी का ध्यान नहीं गया।

    पुरुषों की जूनियर स्क्रैच रेस में, सुजल यादव ने उल्लेखनीय लचीलापन दिखाते हुए 5वां स्थान हासिल किया, जबकि कजाकिस्तान, चीनी ताइपे और हांगकांग ने क्रमशः स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते। इसी तरह, महिला जूनियर स्क्रैच रेस में जेपी धन्यधा ने 7वां स्थान हासिल किया, जबकि चीनी ताइपे की वेन शिन हुआंग ने स्वर्ण पदक जीता।

    भारत के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव मनिंदर पाल सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि भले ही भारतीय साइकिल राइडरों ने हर स्पर्धा में पदक हासिल नहीं किए हों, लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीदों से अधिक रहा, जो उनके समर्पण और क्षमता को दर्शाता है। जैसे-जैसे एशियन ट्रैक साइक्लिंग चैम्पियनशिप आगे बढ़ रही है, मंच अधिक रोमांचक मुकाबलों और उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए तैयार है। भारत के साइकिल चालक अपनी प्रभावशाली दौड़ जारी रखने के लिए तैयार हैं, प्रत्याशा और उत्साह सर्वकालिक उच्च स्तर पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *