ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग 2022-23: दिल्ली व चंडीगढ़ को मिली जीत

दिल्ली इलेवन ने उद्घाटन मैच में कानपुर इलेवन को 128 रन के भारी अंतर से धो डाला

दिल्ली की जीत में नीरज ने नाबाद आतिशी शतकीय पारी खेली और रुपेश ने 3 विकेट चटकाए

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले नीरज ने 57 गेंदों पर 13 चौके व 6 छक्के से नाबाद 115 रन बनाए

दिन के दूसरे मैच में चंडीगढ़ ने प्रयागराज को 6 विकेट से पराजित किया

लखनऊ संवाददाता 

लखनऊ, 23 दिसंबर 2022: नीरज (नाबाद 115) के आतिशी शतक और रुपेश (3 विकेट) की गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली इलेवन ने ऑल इंडिया मीडिया प्रीमियर लीग 2022-23 के पहले दिन शुक्रवार को खेले गए उद्घाटन मैच में कानपुर इलेवन को 128 रन के भारी अंतर से धो डाला। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिल्ली के नीरज को मिला। दिन के दूसरे मैच में चंडीगढ़ ने प्रयागराज को 6 विकेट से पराजित किया। खराब मौसम के कारण दोनों लीग मैच 15-15 ओवर के खेले गए।

  

गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के क्रिकेट मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चेतन शर्मा (0) और अभिजीत (2) की सलामी जोड़ी नौ रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद नीरज ने एक छोर पर खड़े रहकर 57 गेंदों पर 13 चौके व 6 छक्के से नाबाद 115 रन बनाए। उनके साथ वंशम तोमर ने 31 रन बनाए। कानपुर इलेवन से प्रशांत, आलोक अवस्थी व मनीष पाल को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

   जवाब में कानपुर इलेवन 12.1 ओवर में 58 रन पर सिमट गया। सलामी बल्लेबाज वैभव ने सर्वाधिक 16 रन बनाए, लेकिन अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सके।

  

दिल्ली इलेवन से रुपेश को तीन विकेट की सफलता मिली, उन्होंने अपने स्पैल में 3 ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन दिए। इसके अलावा सतेन्द्र मिश्रा व संजय भाई को दो-दो विकेट और जयंत, अभिजीत और रहीस सैफी को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

  

दिन के दूसरे मैच में चंडीगढ़ इलेवन ने मैन ऑफ द मैच गुरमीत सिंह वल्टोहा (दो विकेट, नाबाद 38 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत प्रयागराज इलेवन को 6 विकेट से हराया। प्रयागराज इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट पर 91 रन बनाए। मोहम्मद रजी ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए।

   उनके साथ अमित श्रीवास्तव ने 22 रन बनाये। चंडीगढ़ इलेवन से गुरमिंदर सिंह ने  3 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट की सफलता हासिल की। गुरमीत सिंह वल्टोहा को दो और रमेश हांडा को एक विकेट की सफलता मिली।

   जवाब में चंडीगढ़ इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 13.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरुरी 95 रन बना लिए। गुरमीत सिंह वल्टोहा ने 36 गेंदों पर 3 चौके व एक छक्के से नाबाद 38 रन का योगदान दिया किया। सतीश ने 12 व सौरभ दुग्गल ने 7 रन जोड़े। प्रयागराज इलेवन से देवेंद्र राय व अखिलेश त्रिपाठी को 2-2 विकेट की सफलता मिली।    टूर्नामेंट का उद्घाटन रेडिको खेतान लिमिटेड के उत्तर भारत प्रमुख सुधीर उपाध्याय व इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के डीजीएम प्रवीण राजोरा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। यह आयोजन इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, ग्रीन गैस लिमिटेड, रेडिको खेतान लिमिटेड और अन्य द्वारा प्रायोजित है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *