गढ़वाल की महिलाओं ने जीती दूसरी फुटबॉल दिल्ली वूमंस प्रीमियर लीग

  • गढ़वाल यूनाइटेड एफसी ने अपने खेले 12 मैचों में 11 जीत हासिल की और एक मुकाबला ड्रा खेला
  • पीएसपीबी के अध्यक्ष और इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने गढ़वाल को विजेता ट्रॉफी के साथ 1.5 लाख और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को रनर्स-अप ट्रॉफी के साथ 75 हजार रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया
  • रेंजर्स एससी की अंजू को गोल्डन बूट, गढ़वाल की गोलकीपर रिबांसी जामु को गोल्डन ग्लब्स अवार्ड और रॉयल रेंजर्स की अनुष्का सैमुअल को प्लेयर ऑफ द लीग अवार्ड दिया गया

संवाददाता

दो दिन में दो बड़े खिताब जीतकर गढ़वाल फुटबॉल क्लब ने दिल्ली की फुटबॉल में अपना दबदबा बनाए रखा है। शहीद भगत सिंह मेमोरियल टूर्नामेंट का खिताब जीतकर गढ़वाल हीरोज एफसी ने पुरुष वर्ग में श्रेष्ठता दर्ज की जबकि दूसरी महिला प्रीमियर लीग में पहले ही खिताब जीतकर दबदबा बना चुकी गढ़वाल यूनाइटेड एफसी ने बुधवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में ट्रॉफी हासिल करने की औपचापिकता पूरी की।

गढ़वाल की चैम्पियन महिला टीम को पीएसपीबी के अध्यक्ष और इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने विजेता ट्रॉफी के साथ 1.5 लाख रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया। रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को रनर्स-अप ट्रॉफी और 75 हजार रुपये की इनामी राशि दी गई।  इस अवसर पर दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) अध्यक्ष अनुज गुप्ता और एसोसिएशन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

 

  रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब की अंजू को 17 गोल करने पर गोल्डन बूट के अवार्ड से पीएसपीबी के अध्यक्ष और इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने प्रदान किया। गढ़वाल यूनाइटेड एफसी की गोलकीपर रिबांसी जामु को गोल्डन ग्लब्स अवार्ड दिया गया, क्योंकि उन्होंने 12 मैचों में आठ क्लीन शीट रखी। वहीं, रॉयल रेंजर्स की अनुष्का सैमुअल को टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द लीग आंका गया।

 

  इससे पहले बुधवार को राजधानी दिल्ली स्थित डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के अंतिम लीग मुकाबलें में रॉयल रेंजर्स ने सिटी को 5-0 से रौंद डाला। इस मुकाबले के बाद विजेता गढ़वाल एफसी और इन दोनों टीमों की खिलाड़ियों से पीएसपीबी के अध्यक्ष और इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने मुलाकात की।

इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बैंड ने कई मुधर धुने बजाकर स्टेडियम में मौजूद लगभग एक हजार दर्शकों का मनमोह लिया, जिसकी शुरुआत उन्होंने राष्ट्रीय गान से की। इससे पूर्व दिन के पहले मुकाबले में अहबाब एफसी को ग्रोइंग स्टार ने वॉकओवर दिया।

   एक महीने तक राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मैदान पर चली फुटबॉल दिल्ली वूमंस लीग 2023-24 में 13 टीमों ने 78 राउंड रॉबिन लीग मुकाबले खेले। गढ़वाल ने अपने खेले 12 मैचों में 11 जीत हासिल की और एक मुकाबला ड्रा खेला, जिसने उसे चैम्पियन बनाया। रनर्स-अप रहे रॉयल स्पोर्ट्स क्लब ने अपने खेले 12 मैचों में दस जीत दर्ज की और उसे एक हार मिला और एक मुकाबला ड्रा खेलना पड़ा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *