डीएसए सीनियर डिवीजन लीग 2023-24: मनदीप के गोल से वायुसेना रेस में आई

  • भारतीय वायुसेना (पालम) ने यूनाइटेड भारत को 1-0 से पराजित किया

संवाददाता

प्लेयर ऑफ द मैच स्ट्राइकर मनदीप सिंह के शानदार गोल की बदौलत भारतीय वायुसेना (पालम) ने यूनाइटेड भारत को 1-0 से पराजित करके डीएसए सीनियर डिवीजन लीग 2023-24 में पूरे तीन अंक अर्जित किए। मंगलवार को तेज हवाओं के बीच धूल भरे पूर्वी दिल्ली स्थिति ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स के उबड़-खाबड़ मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों ने अपना श्रेष्ठ देने की भरसक कोशिश की लेकिन खिलाड़ियों की मेहनत पर ग्राउंड की खस्ता हालत भारी पड़ी।

 

  सीनियर डिवीजन दिन के एकमात्र मुकाबले में लंबे समय बाद कोई अच्छा मैच देखने को मिला। वायुसेना के गोलकीपर दिनेश ने सिंगसिट, सागर मोंडल, खोंगसाई और मोहम्मद एजाज के प्रयासों पर दर्शनीय बचाव किए। दूसरी ओर, वायुसेना के मोहम्मद आकिब, विश्वजीत और यशराज के शॉट पर यूनाइटेड भारत के गोलकीपर रुमित यादव ने मुस्तैदी दिखाई।

अंतत: 77वें मिनट में गतिरोध टूटा, जब शहबाज के बाएं फ्लैंक से आए तेज क्रॉस को मनदीप ने गेंद को दाहिने पोस्ट के अंदर गोल जाल में उलझा दिया जबकि यूनाइटेड भारत के गोलकीपर रुमित यादव के पास बचाव का कोई मौका नहीं था। मनदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड कर्माकर ने प्रदान किया। आज की जीत के साथ ही वायुसेना एक बार फिर से सुपर सिक्स की दौड़ में शामिल हो गई है। उसके सात मैचों में दस अंक हो गए हैं जबकि यूनाइटेड भारत के छह मैचों में ग्यारह अंक हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *