दिग्गज डिस्टेंस रनर हैले गेब्रसेलासी बने वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2022 के इंटरनेशनल इवेंट एंबेसडर

युगांडा के हाफ मैराथन विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो इवेंट के 17वें संस्करण में सबसे बड़ा आकर्षण होंगे

नई दिल्ली, 22 सितंबर: डिस्टेंस रनिंग के इतिहास के सबसे बड़े धावकों में से एक- हैले गेब्रसेलासी  अगले महीने आयोजित किए जाने वाले वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2022 के इंटरनेशनल इवेंट एंबेसडर होंगे।  रेस प्रमोटर्स प्रोकैम इंटरनेशनल ने गुरुवार को यह घोषणा की।

इथियोपियन धावक ने अपने शानदार करियर में लगातार दो बार ओलंपिक (1996 और 2000) में 10,000 मीटर का स्वर्ण और आठ विश्व चैम्पियनशिप इंडोर और आउटडोर ट्रैक खिताब 1500 मीटर से 10,000 मीटर जीते हैं।

हैले गेब्रसेलासी ने 2001 में विश्व हाफ मैराथन चैंपियनशिप और लगातार चार बार बर्लिन मैराथन सहित नौ प्रमुख मैराथन जीते हैं। 2008 में उन्होंने 35 वर्ष की आयु में 2:03.59 घंटे के विश्व रिकॉर्ड समय तके साथ बर्लिन मैराथन जीता था।

हैले गेब्रसेलासी, जिन्हें प्यार से किंग हैले के नाम से जाना जाता है, ने कहा, “एक शहर को एक साथ दौड़ते हुए देखने से ज्यादा प्रेरणादायक और आनंददायक कुछ ही चीजें हैं। जब हम एक साथ दौड़ते हैं, हम एक साथ रहते हैं, हम एक साथ जीतते हैं।”

किंग हैले ने आगे कहा, “दौड़ना और कम्यूनिटी दो चीजें हैं, जो मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। और वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन जैसा इवेंट उन्हें एक अनोखे तरीके से एक साथ लाती है। इस इवेंट को खास बनाने के लिए मेजबान शहर का उत्साह काफी अहम है। मैं सभी धावकों का उत्साहवर्धन करने जा रहा हूं क्योंकि हम दिल्ली के विभिन्न रंगों का जश्न मनाने जा रहे हैं। मिलते हैं स्टार्ट लाइन पर!”

किंग हैले की अविश्वसनीय कैरियर उपलब्धियों में दुनिया के हर कोने से आश्चर्यजनक 27 विश्व रिकॉर्ड शामिल हैं, जो उन्हें यकीनन सर्वकालिक महान डिस्टेंस रनर बना देता है।

वेदांता लिमिटेड की गैर-कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बार ने कहा, “वेदांता परिवार 2022 के वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में प्रसिद्ध ओलंपिक चैंपियन हैले गेब्रसेलासी का स्वागत करते हुए रोमांचित है। स्कूल जाने के लिए हर तरफ से 10 किमी दौड़ने का उनका शुरुआती संघर्ष दृढ़ संकल्प और दृढ़ता का प्रतीक है। उनके आकर्षक ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, मुझे यकीन है कि उनकी भागीदारी हजारों और लोगों को ट्रैक पर आने और एक ऐसे उद्देश्य के लिए दौड़ने के लिए प्रेरित करेगी, जो जरूरतमंद 10 लाख लोगों को भोजन देने के हमारे लक्ष्य को साकार करने में मदद करेगा। मुझे यकीन है कि हम मिलकर इसे पूरा कर सकते हैं।”

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा, “हम अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर के रूप में हैले गेब्रसेलासी को पाकर रोमांचित हैं। धावकों को प्रेरित करने के लिए इस तरह के किंवदंती से बेहतर कौन हो सकता है! गेबरसेलासी एक पथ प्रदर्शक हैं, जिन्होंने असंभव को संभव बनाया। परिवर्तन और आकांक्षा वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के केंद्र में हैं, जिसने दिल्ली और भारत में हजारों लोगों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया है।”

विश्व का प्रतिष्ठित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन एक विश्व एथलेटिक्स एलीट लेबल रोड रेस है। इसका आयोजन इस साल रविवार 16 अक्टूबर को होगा। युगांडा के हाफ मैराथन विश्व रिकॉर्ड धारक जैकब किप्लिमो इवेंट के 17वें संस्करण के लिए हिस्सेदारी की पुष्टि कर चुके धावकों में से सबसे बड़ा आकर्षण होंगे।

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2022 में फिजिकल और वर्चुअल दोनों तरह की रेस होंगी। फिजिकल रेस कैटेगरी में- हाफ मैराथन, ओपन 10K, ग्रेट दिल्ली रन (5 किमी), सीनियर सिटीजन रन (3 किमी), और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन (3 किमी) हैं।

सभी फिजिकल कटेगरीज के लिए पंजीकरण vedanantadelhihalfmarathon.procam.in पर 4 अक्टूबर को रात 11:59 बजे तक या जब तक कि स्पाट्स भर नहीं जाते ( जो भी पहले हो) तक खुले रहेंगे।

वर्चुअल रन के तहत दुनिया में कहीं से भी लोग स्पेशल वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन ऐप के माध्यम से इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं। वर्चुअल रन के लिए vedanantadelhihalfmarathon.procam.in पर पंजीकरण रात 11 अक्टूबर को 11:59 बजे तक खुला रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *