दिल्ली प्रीमियर लीग: दिल्ली एफसी बड़ी जीत के बाद शीर्ष पर बरकरार

दिल्ली के लीग चैंपियन ने डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में वर्षा के बीच खेले गए लीग मैच में तरुण संघा को 4-0 से परास्त किया

वायुसेना खराब खेलकर सुदेवा एफसी की दमदार युवा टीम से 1-1 का ड्रा खेलने पर मजबूर

संवाददाता

दिल्ली के लीग चैंपियन दिल्ली एफसी ने आज यहां डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में वर्षा के बीच खेले गए लीग मैच में तरुण संघा को 4-0 से परास्त कर दिल्ली प्रीमियर लीग में अपना विजय अभियान जारी रखा। दिन के दूसरे मैच में भारतीय वायुसेना अपने खिलाड़ियों के लक्ष्य विहीन खेल के चलते सुदेवा से अंक बांटने पर मजबूर हुई। यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

  

मैन ऑफ द मैच निखिल माली और दो गोल जमाने वाले नाईजीरियन स्ट्राइकर आर्थर कोसी के शानदार खेल से दिल्ली एफसी ने प्रतिद्वंद्वी पर शुरू से ही दबाव बनाया और बेहतर तालमेल से खेलते हुए गोल किए। फहाद और खयरियम ने एक-एक गोल बांटे। विजेता टीम ने लगातार चार मैच जीतकर  12 अंक जुटा लिए हैं और अन्य टीमों से आगे चल रही है। तरुण संघा तीन हार के साथ दूर तक पिछड़ गई है।

   दिन के दूसरे मैच में भारतीय वायुसेना और सुदेवा एफसी के बीच जिस तरह की फुटबॉल की अपेक्षा थी, उस पर वायुसेना  पहले हाफ में हल्की खरी नजर आई जबकि सुदेवा के तेज-तर्रार खिलाड़ी हल्की बारिश के चलते भारी पड़े और मध्यांतर की सीटी बजने से एक मिनट पहले गोल जमाने में सफल रहे।

कॉर्नर किक पर वापस लौटी गेंद को मैन ऑफ द मैच लाम लालियान ने बुलटनुमा लेफ्टफुटर से गोल भेद दिया, जिसे वायुसेना के स्थानापन्न खिलाड़ी विवेक सिंह ने बखूबी  बराबर कर दिखाया। लेकिन बाकी समय वायुसेना के खिलाड़ियों की गलतियों का पिटारा रहा। बार-बार गलत पास देकर आसान मौके गंवाए गए। सुदेवा भी कम से कम चार आसान मौकों पर चूक कर गई।

  

आज के नतीजे से यह साफ हो गया है कि दिल्ली एफसी अपनी ख्याति के अनुरूप खेल कर शुरुआती दौर में ही बड़ी बढ़त बनाने की ओर अग्रसर है। भारतीय वायुसेना और सुदेवा उसे कड़ी चुनौती दे सकते हैं। ये दोनों ही पहली चार टीमों में स्थान बनाए हुए हैं।  हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा लेकिन पहली चार टीमों की दौड़ में गढ़वाल एफसी भी संघर्षरत है। एक और हार के बाद तरुण संघा को मनोबल बनाए रखने के लिए कुछ बड़ी टीमों से पार पाना होगा।

   शनिवार को खेले जाने वाले मैचों में उत्तराखंड को रेंजर्स से और गढ़वाल को वाटिका से खेलना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *