दिल्ली प्रीमियर लीग: वाटिका ने खुद को साबित किया

वाटिका ने हिन्दुस्तान एफसी को 1-0 से हराकर लीग के दूसरे चरण की जीत से शुरुआत की

महिलाओं की लीग में गढ़वाल एफसी पर हंस एफसी की 5-3 से जीत में थापा चमकी

संवाददाता

आशा थापा के दो शानदार गोलों की मदद से हंस एफसी ने गढ़वाल एफसी को 5-3 से हराकर खेले इंडिया दिल्ली फुटबॉल महिला प्रीमियर लीग में पूरे अंक अर्जित किए। उधर, पुरुषों की लीग के दूसरे चरण के पहले मैच में वाटिका एफसी ने हिंदुस्तान एफसी को एक गोल से हराया। वाटिका पहले चरण में अव्वल रही।

 

  नेहरू स्टेडियम पर खेले गए संघर्षपूर्ण मुकाबले में गढ़वाल को पहले हाफ की गलतियां भारी पड़ीं। हंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच आशा ने दो, अनिता, मुस्कान खान और प्रेरणा नेगी ने एक-एक गोल जमाए।  गढ़वाल के गोल मोनिषा सिंघा (2) और सांफिदा ने किए।

   डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में वाटिका और हिंदुस्तान के बीच खेला गया मैच स्तरीय नहीं रहा। दोनों तरफ से उद्देश्य हीन फुटबॉल खेली गई। लेकिन बिजोय गोसाईं का गोल निर्णायक साबित हुआ, हालांकि ऋषभ जोशी को प्लेयर ऑफ द मैच आंका गया।

 

  इसके साथ ही वाटिका ने जीत से दूसरे चरण की शुरुआत करके खुद को साबित कर दिया है। जब वाटिका एफसी को कुछ लाख की कीमत पर सीधे प्रीमियर लीग में स्थान दिया गया था तो कुछ लोगों ने इस फैसले पर उंगली उठाई थी।

 

  राजधानी की फुटबॉल में अवतरित हुए इस क्लब ने लीग में सबसे दमदार प्रदर्शन कर अपना पराक्रम दिखाया है। अब उन आलोचकों की तूती बंद है जो वाटिका को लेकर हो-हल्ला मचा रहे थे।

   गुरुवार को खेले जाने वाले मैचों में उत्तराखण्ड को रॉयल रेंजर्स से और वायुसेना को फ्रेंड्स यूनाइटेड से खेलना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *