दिल्ली प्रीमियर लीग: वायुसेना ने चखाया गढ़वाल को पहली हार का स्वाद

वायुसेना ने शानदार वापसी करते हुए 3-2 से मैच जीतकर पूरे अंक बटोरे

स्टार फॉरवर्ड विवेक कुमार के आक्रामक खेल ने बनाई एयरफोर्स की वापसी की राह

दिन के दूसरे मैच में अजय सिंह के गोलों से फ्रेंड्स यूनाइटेड ने उत्तराखंड को 2-0 से हराया

संवाददाता

दिल्ली प्रीमियर लीग में आज यहां अंबेडकर स्टेडियम मैदान पर फुटबॉल प्रेमियों की चहेती गढ़वाल एफसी ने बढ़त लेने के बाद हार को जैसे गले लगा लिया। दिन के दूसरे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच अजय सिंह के गोलों से फ्रेंड्स यूनाइटेड ने उत्तराखंड को 2-0 से परास्त किया।

   कार्लोस पाओ और जयदीप सिंह के शानदार गोलों से गढ़वाल ने पहले हाफ में 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली थी लेकिन दूसरे हाफ में वायु सैनिक ठोस रणनीति के साथ मैदान पर उतरे। वायुसेना के स्टार फॉरवर्ड विवेक कुमार ने हमेशा की तरह एक बार फिर फ्रंट से मोर्चा सम्भाला और अंतिम बीस मिनटों में गढ़वाल को रक्षात्मक खेल के लिए विवश किया। 70वें मिनट में मिली पेनल्टी किक पर मोहम्मद आकिब ने स्कोर 1-2 किया।

खाता खुलते ही वायुसेना ने गढ़वाल पर हमलों का तांता बांध दिया, जिसकी अगुवाई मैन ऑफ द मैच विवेक ने की।  पहले उसने कठिन कोण से गढ़वाल की रक्षापंक्ति को छकाया और शानदार गोल से बराबरी की। तत्पश्चात रक्षणभेदी पास से तीसरे गोल की राह बनाई। बाकी का काम  सौरव साधुखान ने अंजाम दिया। गढ़वाल की रक्षापंक्ति ने हमेशा की तरह लचर प्रदर्शन किया जिसका फायदा उठाकर वायुसैनिको को हमले करने का मौका मिल गया और गढ़वाल को लीग में पहली बार हार का मुंह देखना पड़ा।

   गढ़वाल की हार का बड़ा कारण अति आत्मविश्वास और रक्षा पँक्ति का ढीला प्रदर्शन रहा। तेज गर्मी के चलते फौजी खिलाड़ियों ने एक ही रफ्तार से खेल जारी रखा और अंततः जीत के साथ मैदान छोड़ा।

  

उत्तराखण्ड और फ्रेंड्स  यूनाइटेड के बीच खेला गया दिन का दूसरा मैच पहले हाफ में नीरस रहा लेकिन मध्यांतर के बाद कप्तान अजय सिंह के दो शानदार गोल देखने को मिले जिनके दम पर यूनाइटेड पूरे अंक लेने में सफल रही। इस हार से उत्तराखंड अंक तालिका में नीचे लुढ़क गई है। लेकिन वापसी की उम्मीद बरकरार है क्योंकि लीग लंबी चलेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *