दिल्ली प्रीमियर लीग: सीमिनमाँग का डबल धमाका, जमाए वर्ल्ड क्लास गोल

सुदेवा एफसी ने दिल्ली की चैंपियन दिल्ली एफसी को 2-1 से हराकर हैरान किया

आज की जीत से सुदेवा नम्बर एक पर आई

तरुण संघा ने दिन के पहले मैच में रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब 2-1 से हराया

संवाददाता

दिल्ली प्रीमियर लीग में पहले दो स्थानों की प्रबल दावेदारों, दिल्ली की चैंपियन दिल्ली एफसी और सुदेवा के बीच अब तक के सबसे रोमांचक और संघर्षपूर्ण मुकाबला खेला गया, जिसमें सुदेवा ने नामी प्रतिद्वंद्वी को 2-1 से हराकर तहलका मचा दिया। विजेता टीम के लिए मैच के हीरो रहे सीमिनमाँग ने दोनों गोल फ्री-किक पर जमाए और खूब वाह-वाही लूटी। लेकिन प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान  विजयी टीम के कप्तान और रक्षापंक्ति के खिलाड़ी निश्चल चंदन को दिया जाना अटपटा फैसला रहा। भले ही चंदन सुदेवा की जान है लेकिन नम्बर एक टीम की हार का सबसे बड़ा कारण सीमिनमाँग रहा।

   प्रतिद्वंद्वी के कद की परवाह किए बिना सुदेवा के युवा खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही हमलावर रुख अपनाया और 27वें मिनट में   मेहनत का फ़ल मिल गया। सीमिनमांग मांचोंग ने टॉप ऑफ बॉक्स से शानदार फ्री- किक जमाकर डीएफसी की रक्षा पँक्ति और गोली को हैरान कर दिया। अनुभवी और बेहतर रिकॉर्ड वाली टीम को सुदेवा के खिलाड़ियों ने जैसे ही हल्के में लिया, फहाद तेमुरी के पास पर कप्तान बाली गगनदीप ने दर्शनीय प्लेसिंग से सुदेवा के गोलकीपर को छकाते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके साथ ही  सुदेवा पहली बार दबाव में आ गई और कम से कम दो अवसरों पर पिछड़ने से बच गई।

 

  मध्यांतर के बाद सुदेवा ने 61वें मिनट में  फिर बढ़त बनाई। एक बार फिर सीमिनमाँग ने  25 गज की दूरी से जानदार फ्री-किक पर वर्ल्ड क्लास गोल जमा कर वाह-वाही लूटी। उतार-चढ़ाव के मुकाबले में सुदेवा के युवाओं  का दबदबा रहा। निर्धारित समय से लगभग दस मिनट पहले हार्दिक सिंह को लाल कार्ड देखना पड़ा लेकिन गोलकीपर आशीष सीबी ने कई सुंदर बचाव किए।

   अव्वल दर्जे के खेल में रेफरी और लाइन्समैन पर हमेशा की तरह उंगलियां उठीं लेकिन खेल के ऊंचे स्तर को देखते हुए फुटबाल प्रेमी संतुष्ट नजर आए। यूं तो सुदेवा एफसी पिछले कुछ सालों में तेजी से आगे बढ़ी है लेकिन आज की जीत ने उसका कद और बढ़ा दिया है। 

 

  इससे पूर्व दिन के पहले मैच में अंक तालिका में नीचे चल रही टीमों तरुण संघा और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में भी स्तरीय खेल देखने को मिला, जिसमें तरुण संघा ने 2-1 से जीत दर्ज की। खास बात यह रही कि सभी तीन गोल नाईजीरियन खिलाड़ियों ने बांटे। स्टेनले ने तरुण संघा के दोनों गोल जमाए, जबकि रेंजर्स के नाईजीरियन स्ट्राइकर लकी ने रेंजर्स का गोल किया। रेंजर्स ने कई आसान मौके गंवा कर हार का वरण किया।

  मंगलवार को खेले जाने वाले पहले मैच में गढ़वाल एफसी को वायुसेना से खेलना है। दूसरा मैच उत्तराखण्ड और फ्रेंड्स यूनाइटेड के बीच होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *