दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में गढ़वाल हीरोज और तरुण संघा जीते

  • रॉयल रेंजर्स को 1-0 से हराकर गढ़वाल हीरोज ने अपनी खिताबी संभावनाएं रखी बरकरार
  • इस मैच के परिणाम के बाद गढ़वाल हीरोज और रॉयल रेंजर्स 17 मैचों में 33 अंकों के साथ तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं
  • तरुण संघा ने कड़े संघर्ष के बाद रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को 2-0 से पराजित किया
  • डीएसए और खिलाड़ियों ने दिवंगत वेटरन फुटबॉलर जगदीश रावत को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखा और श्रृद्धांजलि अर्पित की

संवाददाता

गढ़वाल हीरोज ने आज रॉयल रेंजर्स से अपना मुकाबला जीतकर दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल दिल्ली प्रीमियर लीग 2023-24 में खिताबी संघर्ष को उलझा दिया है जबकि दिन के दूसरे मैच में तरुण संघा ने कड़े संघर्ष के बाद रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को 2-0 से पराजित किया।

   आज पहले मैच की शुरुआत पूर्व डीएसए और खिलाड़ियों ने वेटरन फुटबॉलर जगदीश रावत को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखा और अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित की। सत्तर-अस्सी के दशक में गढ़वाल हीरोज के स्ट्राइकर रहे जगदीश रावत का बीती रात निधन हो गया।  

   गुरुवार को पूर्वी विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संघर्षपूर्ण लेकिन मारो-भागो स्टाइल खेले गए दिन के पहले मुकाबले में कप्तान नीरज भंडारी पेनल्टी किक पर गोल दागा, जो कि गढ़वाल हीरोज और रॉयल रेंजर्स के बीच जीत का अंतर साबित हुआ। इस मैच से गढ़वाल को पूरे तीन अंक मिले। इस मैच के परिणाम के बाद गढ़वाल हीरोज और रॉयल रेंजर्स 17 मैचों में 33 अंकों के साथ तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। मौजूदा चैम्पियन वाटिका एफसी के 32 अंक है लेकिन उसने मात्र 15 मुकाबले खेले हैं। गढ़वाल एफसी के सेंटर-बैक नीरज भंडारी को मैच का एकमात्र गोल दागने और डिफेंस में मजबूत प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

   दिन का दूसरा मुकाबला दो फिसड्डी टीमों तरुण संघा एफसी और रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेला गया, जिसमें कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन बाजी तरुण संघा के हाथ लगी, जिसने श्याम कुमार के दोनों गोलों की मदद से अपने प्रतिदवंद्वी रेंजर्स स्पोर्ट्स क्लब को 2-0 से हराया। तरुण संघा के श्याम कुमार को दोनों गोल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। दोनों ही टीमों पर रेलीगेशन की तलवार लटक रही है। जाहिर है आज की जीत से तरुण संघा को थोड़ी राहत तो जरूर मिली होगी।

चूंकि डीएसए को अपनी प्रीमियर लीग जारी रखने के लिए प्रतिष्ठित एवं लोकप्रिय डॉ. अंबेडकर स्टेडियम और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम उपलब्ध नहीं पाए हैं। इसलिए पूर्वी दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में लीग मैच खेले जा रहे हैं। यहां खेलने लेने वाली सभी टीमों को असमतल मैदान से भारी शिकायतें हैं।

   शुक्रवार, 9 फरवरी को दिन में दो मुकाबले पूर्वी दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ही खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला वाटिका एफसी और सीआईएसएफ प्रोटेक्टर्स के बीच सुबह 11 बजे से खेला जाएगा जबकि दूसरे मैच में दिल्ली एफसी का मुकाबला भारतीय वायुसेना (दिल्ली) से दोपहर एक बजे से होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *